script

मुख्यमंत्री के शहर में भूमाफिया से परेशान लोग क्यों पहुंचे एसएसपी के पास

locationगोरखपुरPublished: May 14, 2018 03:02:19 pm

शहर के शाहमारूफ क्षेत्र के लोगों ने एसएसपी से लगाई गुहार

shahmaroof
गोरखपुर। यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद भूमाफियाओं पर लगाम कसने के लिए एंटी भू-माफिया सेल का गठन किया गया। लेकिन कुछ ही महीने बाद एंटी भूमाफिया सेल की सक्रियता सामने आने लगी। प्रदेश के अन्य हिस्सों की बात कौन करेे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले में भू-माफियाओं से त्रस्त लोग परेशान होकर प्रशासन की शरण में पहुंच रहे लेकिन स्थितियों मेें कोई बदलाव नहीं हो रहा। सोमवार को शहर के कोतवाली क्षेत्र में दर्जनों लोगों ने भूमाफिया के डर से एसएसपी से गुहार लगाई। इन लोगों का कहना है कि दशकों से बसे उनके आशियाने को भू माफिया उजाड़ने में लगा हुआ है।
सोमवार को शहर के कोतवाली क्षेत्र के शाहमारूफ के भुआशहीद के रहने वाले करीब दो दर्जन महिलाएं और पुरुष एसएसपी कार्यालय पहंुचे। एसएसपी से मिलकर इन लोगों ने गुहार लगाई कि दशकों पूर्व उन लोगों के पूर्वज शाहमारूफ क्षेत्र में घर बनाकर रह रहे हैं। तत्कालीन जमींदारों ने उनको आबाद किया था। कई पीढ़ियों से वे लोग रह रहे हैं। लेकिन मौके की इस जमीन पर पिछले कुछ महीनों से भू माफियाओं की नजर पड़ गई। अब वे लोग इस जमीन को हथियाने के लिए तरह-तरह के हथकंड़े अपना रहे हैं। पीड़ितों ने बताया कि वे लोग इन जमीनों पर कांप्लेक्स बनवाने की फिराक में हैं। 22 हजार स्कवायर फीट इस जमीन पर बसे लोगों को उजाड़ देना चाहते हैं। कई बार इसके लिए धमकी भी दे रहे।
शिकायती पत्र लेकर पहुंचे पीड़ितों ने एसएसपी से मुलाकात की। उनको वस्तुस्थिति से अवगत कराया। पूरी बात सुनने के बाद एसएसपी ने पीड़ित पक्ष को मदद का आश्वासन दिया। एसएसपी ने इन लोगों की सुनवार्इ के लिए शनिवार को थाना समाधान दिवस पर बुलाया है ताकि मौके पर ही मामले का निस्तारण कराया जा सके।
शिकायत करने वालों में इस्तेखार अहमद, परवीन, सबा परवीन, अलीरा, अनीस, इंतेजार अहमद, शरीफुन, सरफराज, अयान आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो