scriptसीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर अल्पसंख्यक समाज ने कांवड़ियों के लिए मांगा विश्राम गृह, हाजियों के लिए हज हाउस | Muslim delegation met CM Yogi for Kanwariya Vishram Grah and Haj House | Patrika News

सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर अल्पसंख्यक समाज ने कांवड़ियों के लिए मांगा विश्राम गृह, हाजियों के लिए हज हाउस

locationगोरखपुरPublished: Jul 08, 2019 05:36:35 pm

इमामबाड़ा मुतवल्लियन कमेटी और हिंदू-मुस्लिम एकता कमेटी ने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात
कौमी एकता की मिसाल पेश की दोनों समाज के लोगों ने
हज यात्रियों के लिए किया हज हाउस (Haj House) बनाने की मांग तो कांवड़ियों के लिए विश्राम गृह(Rest house)

Vishram grih for kanwariya

सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर अल्पसंख्यक समाज ने कांवड़ियों के लिए मांगा विश्राम गृह, हाजियों के लिए हज हाउस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में मुस्लिम और हिंदू समाज के लोगों ने कौमी एकता की मिसाल पेश की है। गोरखनाथ मंदिर में लगे सीएम योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में इमामबाड़ा मुतवल्लियान कमेटी व हिन्दू मुस्लिम एकता कमेटी के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से मुलाकात कर कांवड़ यात्रियों के लिए विश्राम गृह तो हज यात्रियों के लिए हज हाउस की मांग की।
यह भी पढ़ें

CM Yogi Adityanath review meeting मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में भी तीन अधिकारियों को किया निलंबित

हिन्दू मुस्लिम एकता कमेटी का नेतृत्व कर रहे शाकिर अली सलमानी ने कहा कि उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री की छत्रछाया में तेजी के साथ विकास पथ पर अग्रसर है। गोरखपुर में भी चारों तरफ विकास का काम तेजी से हो रहा है। सलमानी ने बताया कि मुख्यमंत्री से हमने गुजारिश की है कि सबका साथ- सबका विकास व सबका विश्वास नारे को चरितार्थ करते हुए गोरखपुर शहर में कांवड़ियों के लिए विश्राम गृह आैर हज यात्रियों के लिए हज हाउस खोला जाए। इससे गोरखपुर व बस्ती मंडल के सातों जिलों समेत आसपास के जिले के लोगों को काफी फायदा होगा।
उन्होंने बताया कि अभी हज यात्रियों को लखनऊ व वाराणसी से फ्लाइट पकड़नी पड़ती है। जिस वजह से हज यात्रियों को काफी दिक्कत होती है। वहीं हज यात्रियों को हर साल हज सबंधित तमाम सूचनाओं व फार्म भरने में काफी दुश्वारियों का सामना करना पड़ता है। कुशीनगर से अन्तर्राष्ट्रीय हवाई सेवा शुरु होने से वाली है। हज हाउस बन जाने से हज यात्रियों को काफी सहूलियत मिल जायेगी। वहीं कांवड़ यात्रियों के लिए विश्राम गृह आवश्यक है। विश्राम गृह न होने से उन्हें तमाम तरह की दिक्कतें उठानी पड़ती हैं।
उन्होंने बताया कि हर साल लाखों की संख्या में कांवड़ियां लोग निकलते हैं। विश्राम गृह (Vishram Grih Or Rest house) बन जाने से सावन में निकलने वाले कांवड़ियों को काफी सहूलियतें होगी।

इमामबाड़ा मुतवल्लियान कमेटी का नेतृत्व कर रहे कमेटी के जिलाध्यक्ष सैयद इरशाद अहमद ने कहा कि शहर में हज हाउस (Haj House) बन जाने से मुसलमानों को एक ही छत के नीचे काफी सुविधाएं मिल जायेंगी। हज यात्रियों को अनावश्यक भागदौड़ से राहत मिलेगी।
इस मौके पर शमशाद खान भोला, मो. अदील अख्तर खां, विजय कुमार श्रीवास्तव, पंडित विपुल त्रिपाठी, आफताब अहमद, शकील शाही, मो. अनीस एडवोकेट, योगेंद्र कुमार गौड़, मो. शम्सुद्दीन अंसारी, अलाउद्दीन अंसारी, मुमताज अंसारी, कैश अख्तर, इमरान अहमद, महफूज आलम, रईस अहमद, बंटू, चौधरी साहब आदि लोग मौजूद रहे।
 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो