scriptभाजपा प्रत्याशी रविकिशन के रोड शो में निगाहें ढूंढ़ती रही इन प्रमुख चेहरों को | Many famous leaders not seen in BJP candidate RaviKishan road show | Patrika News

भाजपा प्रत्याशी रविकिशन के रोड शो में निगाहें ढूंढ़ती रही इन प्रमुख चेहरों को

locationगोरखपुरPublished: Apr 19, 2019 01:31:59 am

गोरखपुर की राजनीतिक बिसात

Ravi kishan in gorakhnath Mandir

भाजपा प्रत्याशी रविकिशन के रोड शो में निगाहें ढूंढ़ती रही इन प्रमुख चेहरों को

प्रतिष्ठापरक सीट गोरखपुर संसदीय क्षेत्र में फिर से कमल खिलाने के लिए भाजपा को खासी मेहनत करनी पड़ सकती है। सबसे पहला काम अपने रूठे हुए चेहरों को मनाने का है। गुरुवार को भाजपा प्रत्याशी रवि किशन ने गोरखपुर पहुंचकर अपने चुनावी प्रचार का आगाज किया। नौसड़ से लेकर अन्य सभी प्रमुख जगहों पर हुए स्वागत में भाजपा के प्रमुख चेहरे गायब रहे। टिकट के दावेदारों में अधिकतर लोग पूरे रोड शो के दौरान कहीं नहीं दिखे। हालांकि, बेतियाहाता पहुंचने पर किसी ने बता दिया कि पूर्व प्रत्याशी व पूर्व क्षेत्रीय मंत्री उपेंद्र दत्त शुक्ल का घर यहीं है तो रविकिशन उनके घर पहुंच कर घर से उपेंद्र दत्त शुक्ला को रोड शो में लेकर आए।

गोरखपुर संसदीय सीट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीट रही है। इस सीट पर गोरखनाथ मंदिर का करीब दस दफा प्रतिनिधित्व रहा है। लेकिन योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद रिक्त हुई इस सीट पर हुए चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय जनता पार्टी के तत्कालीन क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ल प्रत्याशी बनाए गए थे। बेहद नजदीकी की लड़ाई में उपेंद्र दत्त शुक्ला संयुक्त विपक्ष के प्रत्याशी प्रवीण निषाद से 21881 मतों से हार गए थे। पार्टी उनको फिर से प्रत्याशी बनाएगी ऐसा उम्मीद उनको था और वह क्षेत्र में लगे रहे। इधर बीच भाजपा ने कई चेहरों को पार्टी में शामिल कराया जो टिकट की आस लगाए हुए थे। लेकिन पार्टी में कई दावेदारों के आने के बाद बीजेपी की अनिर्णय की स्थिति में पहुंचती गई। आखिरकार पार्टी नेतृत्व ने एक रास्ता निकाला और सभी दावेदारों को दरकिनार कर फिल्मी हस्ती रवि किशन को गोरखपुर से प्रत्याशी बना दिया। गोरखपुर से रविकिशन को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद विरोध के स्वर तो नहीं फूटे लेकिन टिकट की आस लगाए तमाम चेहरे और उनके समर्थक चुप्पी साध गए।
Ravi Kishan


उधर, प्रत्याशी बनाए जाने के बाद रविकिशन पहली बार गोरखपुर पहुंचे। पार्टी ने प्रत्याशी के स्वागत के लिए पहले से ही तैयारी शुरू कर दी। ग्रैंड शो की तैयारियों पर गुरुवार को उस समय चर्चा होने लगी जब रोड शो के दौरान अधिकतर प्रमुख चेहरे/टिकट के दावेदार गायब दिखे। यही नहीं संगठन के भी तमाम चेहरे इस रोड शो के दौरान नहीं दिखे।
इन लोगों को खोजती रही निगाहें

पूरे यात्रा के दौरान सपा छोड़ भाजपा में आए पूर्व मंत्री जमुना निषाद के पुत्र अमरेंद्र निषाद, सपा से 2014 में लोकसभा प्रत्याशी रहीं पूर्व विधायक राजमति निषाद समेत भाजपा के दर्जनों नामी चेहरे नहीं दिखे। यही नहीं इस रोड शो में भाजपा के नए नए मित्र बनी निषाद पार्टी के लोग भी नहीं दिखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो