scriptUP के इस यूनिवर्सिटी में छात्रा को मिले 100 में 150 नंबर, इसके बाद भी हुआ यह हाल | Patrika News
गोरखपुर

UP के इस यूनिवर्सिटी में छात्रा को मिले 100 में 150 नंबर, इसके बाद भी हुआ यह हाल

गोरखपुर यूनिवर्सिटी हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है। इस बार मामला मूल्यांकन से जुड़ा हुआ है। लॉ विषय के एक पेपर में यहां 100 में 150 नंबर मिले, सबसे ताज्जुब है की उसके बाद भी परीक्षा में छात्रा फेल हो गई।

गोरखपुरMay 04, 2024 / 05:00 pm

anoop shukla

गोरखपुर में छात्रा को 100 नंबर के प्रश्न पत्र में 150 नंबर दे दिये जा रहे हैं। इसके बाद छात्रा फेल भी हो जा रही है।दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में परीक्षाओं को लेकर अजीबोगरीब हाल है। टाइम टेबल से परीक्षा नहीं हो पा रही है। ऐन मौके पर परीक्षा कार्यक्रम में तब्दीली कर दी जा रही है। अब गोरखपुर यूनिवर्सिटी के विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं के परिणाम जारी होते ही हंगामा खड़ा हो गया है। बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने अलग-अलग समूहों में प्रशासनिक भवन पहुंचकर प्रदर्शन किया। एलएलबी की एक छात्रा को तो 100 में 155 अंक दे दिए गए हैं। हैरत की बात यह है कि इस छात्रा को इसी पेपर में फेल भी कर दिया गया है। बताते हैं कि परीक्षा परिणाम जारी होने की खबर के बाद एलएलबी तृतीय सेमेस्टर की छात्रा ने भी अपना मार्कशीट डाउनलोड किया। अंक देखकर उसके होश फाख्ता हो गए। छात्रा को कोर्स कोड (एलएलबी 201) में पूर्णांक 100 में 150 अंक मिले हैं। उसके आगे फेल लिखा है। बताते हैं कि कई छात्र-छात्राओं के साथ ऐसी गड़बड़ी हुई है। छात्र-छात्राओं ने परीक्षा नियंत्रक कार्यालय में पहुंचकर इसकी शिकायत की। इस त्रुटि को ठीक कराने का आश्वासन दिया गया है।
एलएलबी पंचम सेमेस्टर के परिणामों में भी भारी चूक सामने आई है। इसके विरोध में छात्र-छात्राओं ने गुरुवार को दोपहर में कुलपति कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। छात्रों ने बताया कि कोर्स कोड ‘एलएलबी 302’ और ‘एलएलबी 305’ में जानबूझ कर बड़ी संख्या में छात्रों को फेल किया गया है। बताया कि ज्यादातर छात्रों को 7-8 अंक ही दिए गए हैं। छात्र गणेश शंकर पांडेय, शिव प्रकाश ने बताया कि कॉपी चेक करने के दौरान जानबूझकर कोर्स कोड ‘एलएलबी 302’ और ‘एलएलबी 305’ के छात्रों के साथ अन्याय किया गया है। प्रदर्शन के बाद विद्यार्थियों ने कुलपति प्रो. पूनम टंडन से मुलाकात की और उनको ज्ञापन सौंपकर छात्रों ने अंक ठीक किए जाने की मांग की।

Hindi News/ Gorakhpur / UP के इस यूनिवर्सिटी में छात्रा को मिले 100 में 150 नंबर, इसके बाद भी हुआ यह हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो