scriptयूपी के इस मंत्री के सामने बिना ड्रेसकोड का पालन किए पहुंच गए थे चिकित्साधिकारियों को नोटिस | In this dress Medical officer come infront of UP Minister, know all | Patrika News

यूपी के इस मंत्री के सामने बिना ड्रेसकोड का पालन किए पहुंच गए थे चिकित्साधिकारियों को नोटिस

locationगोरखपुरPublished: Nov 27, 2018 03:13:40 am

प्रभारी मंत्री ने की समीक्षा

BJP candidates doing this kind of publicity

BJP candidates doing this kind of publicity

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने जनपद में चल रही विकास योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट तलब की। उन्होंने अधिकारियों संग समीक्षा बैठक कर समस्त विभागों को कार्यगति तेज करने करने का निर्देश दिया। डीएम को निर्देश दिया कि आठ नए क्रय केंद्र्र खोले जाएं। यही नहीं पिछले साल से कम नए क्रय केंद्र न हो।
प्रभारी मंत्री ने सहजनवा में स्थित मण्डी समिति के सरकारी धान क्रय केन्द्र का निरीक्षण भी किया। धान क्रय की स्थिति को देखने के बाद उन्होंने केन्द्रों के व्यापक प्रचार प्रसार का निर्देश दिया। कहा कि किसानों को सुविधा उपलब्ध करायी जाये और यदि कोई किसान बिना पंजीकरण के भी धान बेचने के लिए लाता है तो उसका भी धान क्रय किया जाये।
आयुक्त सभागार में समीक्षा बैठक करते हुए उन्होंने कहा कि भूमाफिया व अतिक्रमण करने वालों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश किया। उन्होंने जाति आय एवं खतौनी आदि प्रमाण पत्रों के जारी होने की समय सीमा में कोई कोताही न बरतने का आदेश दिया। उन्होंने सम्पूर्ण समाधान दिवस, चकबन्दी वाद की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी प्रकार के वादों का निस्तारण में तेजी करें। प्रभारी मंत्री ने चिकित्सकांे की उपस्थिति, दवाओं की उपलब्धता, स्वास्थ्य केन्द्रों के निरीक्षण, टीकाकरण, एम्बुलेंस सेवा की समीक्षा करते हुए ‘आयुष्मान भारत’ के तहत प्रधानमंत्री के संदेश पत्र को भी लाभार्थियांे को वितरित किया। वितरण के दौरान ड्रेसकोड का पालन न करने पर प्रभारी चिकित्साधिकारियों को नोटिस देने का आदेश सीएमओ को दिया।
उन्होंने समाज कल्याण विभाग से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत लग्न में ही शादी कराने का आदेश दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो