scriptचुनावी एक्शन मोड में गोरखपुर पुलिस, SSP ने लिया तैयारियों का जायजा | Patrika News
गोरखपुर

चुनावी एक्शन मोड में गोरखपुर पुलिस, SSP ने लिया तैयारियों का जायजा

गोरखपुर लोकसभा में मतदान सातवें और अंतिम चरण 1 जून को है। इसको लेकर पुलिस अधिकारियों ने तैयारियों को लेकर मीटिंग भी शुरू कर दी है। SSP डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने जिले के सभी ASP,CO, थाना प्रभारियों से मीटिंग कर जरूरी दिशा निर्देश दिए।

गोरखपुरMay 04, 2024 / 09:18 pm

anoop shukla

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पुलिस अधिकारियों की बैठक शुक्रवार की देर रात पुलिस लाइंस के व्हाइट हाउस में हुई। इस दौरान एसएसपी डॉ.गौरव ग्रोवर ने सभी अपर पुलिस अधीक्षकों, सीओ और थानेदारों से चुनाव के संबंध में हुई कार्रवाई की बिंदुवार जानकारी ली।
इस दौरान अराजकतत्वों पर शिकंजा कसने, अवैध शराब की बिक्री, आपराधिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। एसएसपी ने उन घटनाओं का ब्योरा भी तलब किया, जिनसे चुनाव प्रक्रिया प्रभावित हो सकती है। एसएसपी ने कहा कि चुनाव में शांति व्यवस्था और भयमुक्त मतदान कराने में जो लोग भी बाधा बनने का प्रयास करें। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई में कोई कोताही न हो। छोटी से छोटी सूचनाओं पर तत्काल प्रभावी एक्शन लें।
समीक्षा बैठक के दौरान एसएसपी ने जनपद के सभी थानों की निरोधात्मक कार्यवाही, लाइसेंसी शस्त्रों के जमा कराने की स्थिति, कोर्ट से जारी एनबीडब्ल्यू वारंटों का तामिला, बाहर से आने वाली पुलिस फोर्स के ठहरने वाले स्थानों का भौतिक सत्यापन करते हुए लाइजनिंग अधिकारी नामित करने की स्थिति, मतदान केंद्रों और बूथों का सत्यापन, थानों पर उपलब्ध असलहों और दंगा निरोधी उपकरण के साथ अन्य संसाधनों की ताजा स्थिति, नामांकन के लिए चल रही तैयारियों की समीक्षा, पूर्व के चुनावों में हुए मुकदमों से संबंधित अभियुक्तों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई, चुनाव की संवेदनशीलता बढ़ाने वाली घटनाओं, वाहन अधिग्रहण की नोटिस पहुंचाने, चुनाव के दिन होने वाली तैयारियों में बैरियर ड्यूटी, क्यूआरटी, बूथों पर पुलिस बल के पंहुचने की जानकारी की तैयारी, थानों से चलने वाली मोबाइल पार्टी की तैयारी, लंच पैकेट की व्यवस्था की स्थिति और छठवें चरण में खजनी में होने वाले चुनाव की तैयारियों की जानकारी ली। एसएसपी ने स्पष्ट कहा कि शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में बाधा बनने वालों को कतई बख्शा नहीं जाएगा।

Hindi News/ Gorakhpur / चुनावी एक्शन मोड में गोरखपुर पुलिस, SSP ने लिया तैयारियों का जायजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो