script

LIVE VIDEO: दहेज नहीं दिया तो युवती को जिंदा जलाकर मार डाला !

locationगोरखपुरPublished: Apr 12, 2019 08:43:33 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

वीडियो में विवाहिता आग लगने के बाद घर से बाहर भागती नजर आ रही है ।

Dowry death case

दहेज के लिेये मार डाला

गोरखपुर. दहेज की मांग को लेकर एक विवाहिता को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है । विवाहिता को जलाने का वीडियो भी सामने आये है, इस वीडियो में विवाहिता आग लगने के बाद घर से बाहर भागती नजर आ रही है । इलाज के दौरान गंभीर झुलसी विवाहिता की बुधवार को लखनऊ में मौत हुई है। मामला राजघाट थाना के बसंतपुर मोहल्ले का है।
मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालियों पर हत्या किये जाने का आरोप लगाया है, साथ ही स्थानीय राजघाट पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया है। आक्रोशित परिजनों ने थाने पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया है। मामला बढ़ने पर पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर पांच आरोपियों को हिरासत में ले लिया।
शहर के कोतवाली थाना के हजारीपुर इलाके के राजाराम गुप्ता की बेटी पूनम की शादी साल 2014 में आलोक कुमार गुप्ता के साथ हुई थी। मृतक महिला के मायके पक्ष का आरोप है कि शादी के बाद ससुराल के लोग दहेज की मांग को लेकर उनकी बेटी को प्रताड़ित करते थे। 9 अप्रैल को पूनम के ऊपर केरोसिन डालकर उसे जलाकर मारने का आरोप लगाया है।
इस मामले में एसएसपी डॉ सुनील गुप्ता का कहना है कि दरअसल शुरूआती जांच में महिला घरेलू कलह से तंग आकर खुद को आग लगाने की बात सामने आई है। एसएसपी का कहना है कि मजिस्ट्रेट के सामने विवाहिता ने अपने बयान में इस बात को कबूला भी है। इसके साथ ही एसएसपी ने कहा है कि हालांकि मायके पक्ष ने ससुरालियों पर दहेज हत्या के आरोपों की जांच कराने के साथ जो भी न्यायसंगत होगा उसका पालन कराया जायेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो