scriptडीडीयू में स्नातक प्रवेश 5 जुलाई से, परास्नातक प्रवेश परीक्षाएं सम्पन्न | DDU undergraduate admission will start by five july | Patrika News

डीडीयू में स्नातक प्रवेश 5 जुलाई से, परास्नातक प्रवेश परीक्षाएं सम्पन्न

locationगोरखपुरPublished: Jun 25, 2019 11:00:39 am

Mission Admission

Exam Guide

Exam Guide

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश कार्य 5 जुलाई से आरम्भ होंगे। उधर परास्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए चल रही ऑनलाइन परीक्षाएं सोमवार को सम्पन्न हो गईं। 26 जून को बीजे की प्रवेश परीक्षा ऑफलाइन पद्धति से होगी।
प्रवेश समन्वयक प्रो. राजवन्त राव ने बताया कि सोमवार को सुबह के सत्र में प्राणिविज्ञान, शिक्षाशास्त्र,भूगोल और उर्दू की परीक्षा में पंजीकृत 1203 अभ्यर्थियों में से 1033 शामिल हुए जबकि सायं सत्र में समाजशास्त्र, रसायनविज्ञान, सतत एवं प्रसार शिक्षा, मनोविज्ञान एवं बीएससी नर्सिंग(पोस्ट बेसिक) की परीक्षा में पंजीकृत 1201 अभ्यर्थियों में से 1036 उपस्थित रहे।
 

आज से उपलब्ध होगी उत्तर कुंजी
उन्होंने बताया कि ऑनलाइन परीक्षाओं में सम्मिलित अभ्यर्थी 25 जून की शाम से अपनी प्रश्नोत्तर कुंजी (क्यू ए आर शीट) डाऊनलोड कर सकेंगे। इसमें प्रश्न, उसका सही उत्तर तथा अभ्यर्थी द्वारा दिये गए उत्तर का विवरण उपलब्ध होगा। किसी भी प्रकार की आपत्ति 27 जून की मध्यरात्रि तक दिए गए ऑनलाइन लिंक पर की जा सकेगी। आपत्तियों के निस्तारण के बाद परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।
स्नातक प्रवेश 5 जुलाई से
प्रो राव ने बताया कि 23 जून को कुलपति की अध्यक्षता में सम्पन्न अधिष्ठताओं की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार विश्वविद्यालय परिसर में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश कार्य 5 जुलाई से आरम्भ होंगे। सूचकांकों के विषय में विवरण च्वायस लॉक प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद की जाएगी।
 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो