scriptडीडीयू में यूजी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, जानिए कब से शुरू होगा प्रवेश | DDU entrance test results declared, know the admission process | Patrika News

डीडीयू में यूजी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, जानिए कब से शुरू होगा प्रवेश

locationगोरखपुरPublished: Jun 18, 2019 12:55:38 am

मिशन एडमिशन 2019

ddu

डीडीयू

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की संयुक्त स्नातक प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए। विश्वविद्यालय ने इन परीक्षाओं में प्रथम तीन स्थान पर रहे अभ्यर्थियों का विवरण भी जारी किया है। विश्वविद्यालय तथा सम्बद्ध महाविद्यालयों के विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु यह परीक्षाएं 11 से 14 जून तक आयोजित की गई थीं जिसमें कुल 37,748 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।
परीक्षा परिणामों की घोषणा करते हुए प्रवेश प्रक्रिया के समन्वयक प्रो. राजवन्त राव ने बताया कि आज बीए, बीकॉम, बीए एलएलबी 5 वर्षीय एकीकृत पाठ्यक्रम, बीएससी (गणित), बीएससी (जीवविज्ञान), बीएससी (गृहविज्ञान),
बीएससी (नर्सिंग), बीएससी (एमएलटी), बीएससी (फिजियोथेरेपी), बीबीए और बीसीए की प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम घोषित किये गए हैं।
प्रो. राव ने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया के अगले चरण की प्रक्रिया और विस्तृत कार्यक्रम शीघ्र ही जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

यूपी में रेप की घटनाओं पर बीजेपी के इस चर्चित सांसद का विवादास्पद बयान


पीजी प्रवेशः प्रवेश पत्र करें डाऊनलोड, मॉक टेस्ट पर करें अभ्यास

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की परास्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए परीक्षाएं 21 से 24 जून तक होंगी। यह सभी परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी।
विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षाओं के समन्वयक प्रो. राजवन्त राव ने बताया कि नगर के 8 परीक्षा केंद्रों पर कुल 11,145 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट से डाऊनलोड किये जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

सात साल की बच्ची का किया अपहरण, रेप के बाद कर दी हत्या


सोमवार सुबह तक लगभग चार हजार अभ्यर्थी प्रवेशपत्र डाऊनलोड कर चुके थे। उन्होंने शेष अभ्यर्थियों से भी शीघ्र प्रवेशपत्र डाऊनलोड करने की सलाह देते हुए कहा कि विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध मॉक टेस्ट पर अभ्यर्थी अभ्यास कर सकते हैं तथा परीक्षा की प्रक्रिया से परिचित हो सकते हैं। प्रो राव ने बताया कि जिन विषयों में सीटों की तुलना में कम आवेदनपत्र आये हैं उनमें सीधे प्रवेश होगा। प्रवेश प्रक्रिया के बारे में सूचना शीघ्र ही जारी कर दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो