scriptमुख्यमंत्री के गृहमंडल के इन अधिकारियों को कमिश्नर ने दी वार्निंग | Commissioner given warning to this officers, Know the reason | Patrika News

मुख्यमंत्री के गृहमंडल के इन अधिकारियों को कमिश्नर ने दी वार्निंग

locationगोरखपुरPublished: Dec 13, 2018 02:52:53 am

मंडलीय समीक्षा

CM Yogi

CM Yogi

मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने महराजगंज के सीएमओ और कुशीनगर के सीडीओ को चेतावनी दी है। महराजगंज में स्वास्थ्य विभाग की गतिविधियों में खामी मिलने पर कमिश्नर ने यह वार्निग दी है। जबकि कुशीनगर में प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किश्त ही जारी करने में लापरवाही बरती गई है।
कमिश्नर बुधवार को मंडलीय समीक्षा कर रहे थे। सरकार की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए कमिश्नर अमित गुप्ता ने मदरसों व कुछ स्कूलों में रुबेला टीकाकरण नहीं होने पर वहां बैठकर समझाने और टीकाकरण कराने का निर्देश दिया।
कमिश्नर ने स्वास्थ्य विभाग के निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान सोहगी बरवा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण कार्य में अपेक्षित प्रगति न होने की जानकारी पर यूपीपीसीएल के अभियंता को चेताया कि आगामी बैठक तक कार्य में अपेक्षित सुधार नहीं हुआ तो प्रतिकूल प्रविष्टि दे दी जाएगी।
देवरिया में बनने वाले मेडिकल कॉलेज की समीक्षा के दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्था से कार्यों की जानकारी ली तो बताया गया कि अभी मात्र टेंडर की प्रक्रिया की गई है।
उन्होंने आरबीएसके के टीम को विद्यालयों आंगनवाड़ी में जाकर बच्चों की जांच का आदेश दिया। चेताया कि अगर विद्यालयों आंगनवाड़ी में बच्चों की उपस्थिति कम रहेगी तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई होगी। साथ ही उन्होंने बिना जिलाधिकारी के अनुमोदन के आरबीएसके टीम का वेतन आहरित करने पर सीएमओ का वेतन रोकने की बात कही।
इस दौरान जिलाधिकारी गोरखपुर के. विजयेंद्र पांडियन, देवरिया अमित किशोर, महाराजगंज अमरनाथ उपाध्याय, कुशीनगर डॉ. अनिल सिंह आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो