script

Savan first day सावन के पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसे की दिन की शुरूआत, इस विशेष अनुष्ठान के बाद रवाना हुए लखनउ

locationगोरखपुरPublished: Jul 17, 2019 02:41:21 pm

सावन के पहले दिन गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Mandir) में पूजा किया सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने
पूजा के पश्चात फरियादियों से भी की मुलाकात (Yogi Adityanath worshipped in Gorakhnath mandir in Savan)
गुरु पूर्णिमा (Guru Purnima) के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Yogi Adityanath in savan

Video मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एेसे करते हैं दिन की शुरूआत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सावन(savan) के पहले दिन गोरखनाथ मंदिर( Gorakhnath mandir) में रुद्राभिषेक (Rudravishek) किया। विधिवत पूजन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूर दराज से आए फरियादियों से जनता दरबार(Janta darbar) में मुलाकात की, संबंधित अधिकारियों को तत्काल निस्तारण का आदेश दिया। फरियादियों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री लखनउ के लिए रवाना हो गए।
 

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर (CM Yogi Adityanath in gorakhpur) पहुंचे थे। गुरु पूर्णिमा के कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद गोरखनाथ मंदिर में ही मुख्यमंत्री ने रात्रि विश्राम (CM Yogi night hault in Gorakhpur)किया। बुधवार की सुबह पूर्व की भांति रुटिन में सभी कार्याें को निपटाने के बाद उन्होंने मंदिर में रुद्राभिषेक किया। मठ के पुरोहित व 11 वेदपाठी ब्राह्मणों ने रुद्राभिषेक कराया। दूध, गंगाजल, दही, घी, गुड़, शहद, गन्ने का रस, कुश के रस, दूब के रस से भगवान शिव का अभिषेक किया गया।
 

Savan
फरियादियों से मुलाकात कर निस्तारण के लिए निर्देश दिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर में होने की सूचना पर काफी संख्या में हिंदू सेवाश्रम(Hindu sevashram) पर फरियादी अपनी बात कहने पहुंच गए। मुख्यमंत्री ने वहां पहुंचकर लोगों से मुलाकात की, उनकी फरियाद सुनी और आवेदन पत्र लेकर संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द इसके निस्तारण का निर्देश दिया।
Savan
लखनउ रवाना हो गए सीएम
मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार की सुबह लखनउ के लिए रवाना हो गए।

 

सावन के पहले दिन हर हर महादेव से गूंजे शिवालय

गोरक्षनगरी (Goraksh nagari) में सावन( Savan) के पहले दिन सुबह से ही शिवालयों में शिवभक्तों (devotees of Lord Shiva in temples) की कतार लगी शुरू हो गई। भगवान भोलेशंकर से आशीर्वाद लेने वालों की संख्या सुबह से मंदिरों में जुटी हुई है। हर हर महादेव, बोल बम के नारों से शिवालयों से लेकर सड़क तक गुंजायमान है। जिले के छोटे बड़े शिवालयों में भक्तों की भीड़ जुटी है। शहर से लेकर देहात तक कहीं कोई ऐसा शिवालय नहीं था जहां पूजा अर्चना के लिए भीड़ न लगी हो। महादेव झांरखड़ी, गोरखनाथ मंदिर सहित अन्य सभी मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ है।
 

ट्रेंडिंग वीडियो