scriptलंदन के क्रिस ने बोला ” थैंक यू गोरखपुर पुलिस”… कुछ ही घंटों में लौटी क्रिस की मुस्कान | Patrika News
गोरखपुर

लंदन के क्रिस ने बोला ” थैंक यू गोरखपुर पुलिस”… कुछ ही घंटों में लौटी क्रिस की मुस्कान

गोरखपुर जोन के पूर्व ADG अखिल कुमार के “ऑपरेशन त्रिनेत्र ” में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की मदद से एक बार फिर गोरखपुर पुलिस बड़ी सफलता पाई है ।गोरखपुर पुलिस ने लंदन के क्रिस कुटलर का खोया बैग पांच घंटे में ढूंढ निकाला। लंदन के क्रिस कुटलर आर्कियोलॉजिकल सर्वे के लिए वाराणसी से चलकर गोरखपुर के रास्ते काठमांडू जा रहे थे। इसी दौरान रेलवे स्टेशन के पास एक ऑटो में इनका बैग छूट गया था। बैग में तकरीबन दो लाख रुपये से अधिक का सामान भी रखा था।

गोरखपुरApr 27, 2024 / 09:50 pm

anoop shukla

गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार को आर्कियोलॉजिकल सर्वे करने भारत आए ब्रिटिश नागरिक के महत्वपूर्ण दस्तावेज समेत दो लाख की कीमत का सामान गायब हो गया। पीड़ित ने पुलिस से संपर्क कर घटना की जानकारी दी, ब्रिटिश नागरिक का मामला होने के नाते पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया। SP सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई के निर्देश पर विदेशी नागरिक के सामान को बरामद करने के लिए कैंट पुलिस ने रेलवे स्टेशन और आस-पास के करीब 50 CCTV कैमरों को खंगालना शुरू किया।
घंटों के प्रयास के बाद पुलिस को एक ऑटो की पहचान मिली, जिसमें ब्रिटिश नागरिक का बैग गायब हुआ था। पुलिस ने ऑटो समेत सभी सामान बरामद कर लिया। इसके बाद ब्रिटिश नागरिक को सामान देकर काठमांडू भेजा गया।
दरअसल, लंदन के क्रिस कुटलर आर्कियोलॉजिकल सर्वे करने के लिए भारत की यात्रा पर हैं। वे शनिवार को गोरखपुर रेलवे स्टेशन से काठमांडू जाने की तैयारी कर रहे थे। इस बीच गेट नंबर 4 के पास एक ऑटो से क्रिस का बैग गायब हो गया। बैग में उन्होंने जरूरी कागजात के साथ ही कैमरा, आईपॉड, कैमरा लगा चश्मा और मोबाइल रखे थे। इनकी कीमत 2 लाख रुपए है। सामान गायब होने के बाद क्रिस सकते में आ गए। उन्होंने पुलिस के हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर घटना की जानकारी दी।
विदेशी नागरिक का सामान गायब होने की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। SP सिटी के निर्देश पर कैंट पुलिस ने तत्काल मामले की जांच शुरू कर दी। कैंट SHO रणधीर मिश्रा की अगुवाई में लगी टीम ने घटनास्थल के आस-पास लगे 50 CCTV कैमरों की जांच करने के बाद ऑटो की पहचान की।
इसके बाद क्रिस कुटलर के गायब हुए सामान को बरामद कर उन्हें सौंप दिया गया। सामान मिलने के बाद लंदन के रहने वाले क्रिस कुटलर ने गोरखपुर पुलिस के काम की सराहना करते हुए पुलिसकर्मियों को थैंक यू बोला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो