scriptअयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर, ट्रस्ट ने शुरू की यह सुविधा | Patrika News
गोरखपुर

अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर, ट्रस्ट ने शुरू की यह सुविधा

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं का रेला लगा हुआ है। इस बीच भीषण गर्मी को देखते हुए ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत होने पर तत्काल राहत प्रदान करने के लिए मिनी अस्पताल भी खोला जा रहा है।

गोरखपुरMay 04, 2024 / 10:43 pm

anoop shukla

अयोध्या धाम आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी , भव्य राम मंदिर में रामलला का दर्शन पूजन करना चाहते हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है दर्शन के दौरान स्वास्थ्य से संबंधित किसी बात को लेकर परेशान है तो फिर उसके लिए राम मंदिर ट्रस्ट ने 10 बेड का मिनी अस्पताल दर्शन मार्ग स्थापित किया है। दरअसल, चिलचिलाती धूप और गर्मी से किसी राम भक्त को कोई असुविधा न हो इसको लेकर राम मंदिर ट्रस्ट ने लगभग सभी तैयारी पूरी कर ली है।ट्रस्ट का कहना है कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जन्मभूमि पद से लेकर राम मंदिर तक अलग-अलग स्थान पर व्यवस्थाएं की गई हैं।
राम जन्मभूमि पथ के मुख्य गेट के पास यात्री सुविधा केंद्र तैयार किया गया है, जिसमें लगभग 1000 से ज्यादा यात्री विश्राम कर सकते हैं। यहां कूलर, पंखे व पेयजल के सुविधा भी उपलब्ध है।इसके साथ ही सेवा केंद्र में 10 बेड वाला मिनी हॉस्पिटल भी खोला गया है। गौरतलब है कि तीन दिन पहले राम जन्मभूमि परिसर में दो श्रद्धालु बेहोश होकर गिर गए उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया तो चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद ट्रस्ट ने यात्री सेवा केंद्र के सामने मिनी हॉस्पिटल का संचालन शुरू कर दिया गया है।
राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा ने बताया कि मिनी हॉस्पिटल में जनरल मेडिकल फैसिलिटी उपलब्ध कराई जा रही है। यहां चिकित्सकों समेत स्टॉफ की भी नियुक्ति की गई है। इसके साथ ही एंबुलेंस की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

Hindi News/ Gorakhpur / अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर, ट्रस्ट ने शुरू की यह सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो