scriptदिल्ली और बेंगलुरू के लिए इस शहर से शुरू हुई अकासा एयर की सेवा | Patrika News
गोरखपुर

दिल्ली और बेंगलुरू के लिए इस शहर से शुरू हुई अकासा एयर की सेवा

गोरखपुर के निवासियों के लिए खुशखबरी, उन्हे अब दिल्ली और बैंगलेरू जाने के लिए परेशान होने की जरूरत नही है। अकासा एयर लाइन ने इन दोनो शहरों के लिए अपनी हवाई सेवा शुरू करने जा रही है।

गोरखपुरApr 27, 2024 / 09:16 am

anoop shukla

अकासा एयर की दिल्ली और बेंगलुरू की उड़ान 29 मई से शुरू हो जाएगी। इन दोनों उड़ानों को एयरपोर्ट अथॉरिटी ने मंजूरी दे दी है। गोरखपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट गोरखपुर से दोपहर 2.25 बजे उड़ेगी जबकि बेंगलुरू की फ्लाइट शाम 7.20 बजे उड़ान भरेगी।
यहां से उड़कर फ्लाइट रात 9.55 बजे बेंगलुरू पहुंचेगी। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर टिकटों की शुरू कर दी है।

इन दोनों सेवाओं के शुरू हो जाने से दिल्ली और बेंगलुरू जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार अकासा एयर की टीम एक से दो सप्ताह में गोरखपुर पहुंच जाएगी। टीम यहां स्पाइस जेट की जगह लेगी। दरअसल, अयोध्या से देश के अलग-अलग राज्यों के लिए हवाई सेवा शुरू होने के बाद स्पाइसजेट ने एक फरवरी से दिल्ली और मुंबई की उड़ान भरने वाले अपने दोनों विमानों को वहां शिफ्ट कर दिया था।
अधिकारियों का कहना था कि मार्च के आखिरी सप्ताह में गोरखपुर से फिर उड़ान शुरू करेंगे लेकिन यह संभावना खत्म हो गई है। इसकी जगह अब अकासा एयर ने ले ली है। स्पाइस जेट का काउंटर यहां से बंद हो गया है।
नई सेवा से किराए को लेकर बढ़ेगी प्रतिस्पर्धा
नई कंपनी की सेवा शुरू होने से दिल्ली के लिए किराए में प्रतिस्पर्धा होगी। संभावना जताई जा रही है नई कंपनी अकासा कुछ महीनों तक यात्रियों को आकर्षित करने के लिए अन्य कंपनियों की तुलना में किराया कुछ कम रखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो