scriptभाई की बारात निकलने से पहले बहन की निकली अर्थी, दो परिवार में मचा कोहराम | Patrika News
गोंडा

भाई की बारात निकलने से पहले बहन की निकली अर्थी, दो परिवार में मचा कोहराम

घर में भाई के शादी की तैयारी चल रही थी। दूसरी तरफ बहन के घर नए मेहमान आने को लेकर खुशियों का माहौल था। ईश्वर को कुछ ऐसा ही मंजूर था कि एक झटके में दो परिवार में कोहराम मच गया।

गोंडाApr 26, 2024 / 08:34 am

Mahendra Tiwari

Gonda news

प्रसूता की मौत के बाद तैनात पुलिस फोर्स

घर में शादी की तैयारी चल रही थी। भाई की दूसरे दिन बारात जाने वाली थी। इधर बहन के घर नए मेहमान आने की खुशियों का माहौल था। लेकिन धरती के भगवान की लापरवाही के चलते जच्चा बच्चा की मौत हो गई। यह खबर मिलते ही दो परिवार में कोहराम मच गया। दोनों परिवार के लोगों के साथ भारी संख्या में गांव के लोग अस्पताल पहुंच गए। प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा। आक्रोशित ग्रामीणों को पुलिस ने किसी तरह समझाकर मामला शांत किया। इस दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कई थानों की फोर्स लगाई गई।
गोंडा जिले के खोंडारे थाना क्षेत्र अंतर्गत केशव नगर ग्रांट गांव के रहने वाले रविंदर शर्मा ने प्रसव पीड़ा होने पर अपनी पत्नी लल्ली देवी को गुरुवार के दोपहर गौरा चौकी स्थित यशोदा हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। अस्पताल में मौजूद डॉ राजेश ने प्रसूता के पति से ऑपरेशन करने के लिए 35 हजार रुपए जमा करवाया। इसके बाद ऑपरेशन थिएटर में लेकर चले गए। आरोप है कि डॉक्टर की लापरवाही से ऑपरेशन के दौरान जच्चा बच्चा की मौत हो गई। जच्चा बच्चा की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना गांव पर पहुंचते ही भारी संख्या में ग्रामीण अस्पताल पहुंच गए। भीड़ आक्रोशित हो गई। अस्पताल में तोड़फोड़ करने लगी। घटना की सूचना मिलते ही खोड़ारे थाना क्षेत्र के गौराचौकी पुलिस के सिपाही मौके पर पहुंच गए। जैसे तैसे करके लोगों को शांत कराया। लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए खोड़ारे, नवाबगंज छपिया सहित कई थानों की पुलिस फोर्स एहतियातन मौके पर तैनात कर दी गई है।

प्रसूता और बच्चे की मौत के बाद अस्पताल सील

प्राइवेट अस्पताल में हंगामा की खबर सुनकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ तरुण कुमार मौर्या भी मौके पर पहुंच गए। जांच पड़ताल के बाद उन्होंने अस्पताल को सील कर दिया। सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन है। इनके रजिस्ट्रेशन के तहत इन्हें सिर्फ छोटे-मोटे ऑपरेशन करने का ही अधिकार है। मेजर ऑपरेशन के लिए इन्हें स्वीकृति नहीं प्रदान है।

भाई की शादी से पहले बहन की मौत से दो परिवार में मच गया कोहराम

प्रसूता लल्ली देवी इधर मां बनने वाली थी। उधर शुक्रवार यानी आज उसका भाई दूल्हा बनकर अपने ससुराल जाने वाला था। इस प्रकार से लल्ली देवी के मायके और ससुराल में दोहरी खुशियां आने वाली थी। लेकिन जच्चा बच्चा की मौत के बाद ससुराल और मायके की खुशियां एक साथ गम में बदल गई। पुलिस ने अस्पताल के संचालक को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ करने में जुटी है। अस्पताल के अन्य कर्मी घटना के बाद से गायब हैं। इस संबंध में थानाध्यक्ष मनोज पाठक ने बताया कि जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। शांति व्यवस्था कायम है।

Home / Gonda / भाई की बारात निकलने से पहले बहन की निकली अर्थी, दो परिवार में मचा कोहराम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो