scriptप्रसूता और बच्चे की मौत के मामले में अस्पताल संचालक और डॉक्टर गिरफ्तार, लगे कई गंभीर आरोप | Patrika News
गोंडा

प्रसूता और बच्चे की मौत के मामले में अस्पताल संचालक और डॉक्टर गिरफ्तार, लगे कई गंभीर आरोप

प्रसूता और बच्चे की मौत के मामले में पति की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी अस्पताल संचालक और ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है।

गोंडाApr 28, 2024 / 05:52 pm

Mahendra Tiwari

Gonda hindi news

पुलिस हिरासत में अस्पताल संचालक और डॉक्टर

गोंडा जिले के गौरा चौकी स्थित एक निजी अस्पताल में प्रसव पीड़ा होने पर एक महिला को भर्ती कराया गया। आरोप है कि डॉक्टर ने पहले ऑपरेशन के लिए 35 हजार रुपए जमा कराया। उसके बाद ऑपरेशन रूम में लेकर चले गए। वहां पर ऑपरेशन के दौरान महिला की हालत बिगड़ने पर डॉक्टर ने बिना ऑपरेशन पूरा किये टांका लगाकर बस्ती रेफर कर दिया। अत्यधिक रक्त स्राव होने के कारण जच्चा- बच्चा दोनों की मौत हो गई। मृतका के पति की तहरीर पर पुलिस ने अस्पताल संचालक और डॉक्टर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।
गोंडा जिले के खोंडारे थाना क्षेत्र अंतर्गत केशव नगर ग्रांट गांव के रहने वाले रविंदर शर्मा ने प्रसव पीड़ा होने पर अपनी पत्नी लल्ली देवी को गुरुवार के दोपहर गौरा चौकी स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। अस्पताल में मौजूद डॉ राजेश ने प्रसूता के पति से ऑपरेशन करने के लिए 35 हजार रुपए जमा करवाया। इसके बाद ऑपरेशन रूम में लेकर चले गए। आरोप है कि डॉक्टर की लापरवाही से ऑपरेशन के दौरान जच्चा- बच्चा की मौत हो गई। जच्चा बच्चा की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। महिला की मौत के बाद परिजनों ने जमकर अस्पताल में हंगामा काटा था। पुलिस ने लोगों को समझा बूझकर मामला शांत कराया। पुलिस ने महिला के पति की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू किया। तो अस्पताल की कलई खुल गई। पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि डॉक्टर के पास मेजर ऑपरेशन का लाइसेंस न होने के बाद भी प्रसूता को भर्ती कर लिया। इसके साथ ही चिकित्सक के पास मेजर ऑपरेशन की कोई डिग्री ना होने के बावजूद डॉक्टर ने ऑपरेशन कर दिया। डॉक्टर पर यह भी आरोप है कि ऑपरेशन के दौरान प्रसूता की हालत बिगड़ने पर बिना ऑपरेशन पूरा किये टांका लगाकर महिला को रेफर करने लगे। अत्यधिक रक्त स्राव होने के कारण जच्चा- बच्चा दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अस्पताल संचालक राजेश पांडे और ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर केदारनाथ पांडे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अस्पताल संचालक और डॉक्टर दोनों बस्ती जिले के रहने वाले हैं।

Home / Gonda / प्रसूता और बच्चे की मौत के मामले में अस्पताल संचालक और डॉक्टर गिरफ्तार, लगे कई गंभीर आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो