script

सरकारी प्राथमिक विद्यालय हुआ डिजिटल, निदेशक ने जारी किया डिजीटल आई कार्ड

locationगोंडाPublished: Jan 04, 2019 08:04:29 am

बच्चों के डिजिटल आई कार्ड को उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा निदेशक डाक्टर सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने लखनऊ में जारी किया है।

gonda

सरकारी प्राथमिक विद्यालय हुआ डिजिटल, निदेशक ने जारी किया डिजीटल आई कार्ड

गोण्डा. उत्तर प्रदेश के पहले डिजिटल स्कूल के प्रधानाध्यापक रवि प्रताप सिंह द्वारा बनाए गए बच्चों के डिजिटल आई कार्ड को उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा निदेशक डाक्टर सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने लखनऊ में जारी किया है। इस आई कार्ड में सभी बच्चे को क्यू आर कोड दिया गया है। मोबाइल सामने लाते ही उस छात्र के द्वारा स्कूल में गाई गई कविता, की गई एक्टिविटी आने लगती है। अभी तक तमिलनाडु के शिक्षकों द्वारा केवल क्यू आर कोड का ही इस्तेमाल किया गया था।लेकिन इस आई कार्ड में रवि प्रताप सिंह के इनोवेशन ने चार चांद लगा दिया है। उससे कई कदम आगे निकलते हुए धौरहरा स्कूल ने यह आई कार्ड जारी किया है।

निदेशक बेसिक शिक्षा ने की तारीफ

निदेशक बेसिक शिक्षा सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने प्राथमिक विद्यालय धौरहरा की तारीफ कर वहां के प्रधानाध्यापक रवि प्रकाश सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि इस आई कार्ड से हमारे स्कूलों में बदलाव देखने को मिल रहा है। निदेशक बेसिक शिक्षा के साथ -साथ संयुक्त शिक्षा निदेशक गणेश कुमार, डिप्टी डायरेक्टर अमरेंद्र सिंह, सहायक शिक्षा निदेशक अब्दुल मुबीन ,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनिराम सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा गोण्डा का गौरव बढ़ाया
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनिराम सिंह ने कहा गोण्डा के लिए यह गौरव का पल है। उन्होंने धौरहरा स्कूल परिवार को बधाई दी कहा रवि प्रताप के कार्यो को देखते हुए जिले के अन्य विद्यालयों में प्रतिभाग की स्थित पैदा हो गयी है जिसका परिणाम यह है कि आधे दर्जन से अधिक विद्यालय के शिक्षकों द्वारा पूरी लगन से कार्य करते हुए नाम रोशन कर रहे है चाहे वह पकवान गांव का विद्यालय हो या फिर भीखम पुरवा हो या फिर मनकापुर का दलीपपुरवा का विद्यालय हो,सभी जगह अध्यापन लगन के साथ छात्रों के प्रतिभावों को निखार रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो