scriptगाजीपुर लोकसभा सीट पर 58.15 फीसदी मतदान, मनोज सिन्हा और अफजाल अंसारी की किस्मत ईवीएम में बंद | Sp leader omprakash singh claim on Ghazipur Loksabha seat | Patrika News

गाजीपुर लोकसभा सीट पर 58.15 फीसदी मतदान, मनोज सिन्हा और अफजाल अंसारी की किस्मत ईवीएम में बंद

locationगाजीपुरPublished: May 19, 2019 10:44:57 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

फर्जी मतदान को लेकर गठबंधन और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक, सपा नेता ओमप्रकाश सिंह ने किया यह दावा

Ghazipur Loksabha seat

गाजीपुर लोकसभा सीट

गाजीपुर. गाजीपुर लोकसभा सीट पर रविवार को 58.15 फीसदी मतदाताओं ने मतदान का प्रयोग किया। मतदान के दौरान कई जगहों पर ईवीएम में खराबी की खबर आई, वहीं कुछ जगहों पर हिंसक झड़प भी हुई।जमानियां विधानसभा के देवरिया गांव में फर्जी मतदान को लेकर गठबंधन और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक की सूचना पर सपा के नेता व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह मौके पर पहुंचे और बूथों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पूर्व मंत्री के सामने ही फिर नोकझोंक शुरू हो गई, जिसके बाद मंत्री को बीचबचाव करना पड़ा। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।
सपा कार्यकर्ताओं की शिकायत थी कि इस बूथ पर खुद मनोज सिन्हा आये थे और उनके इशारे पर बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस की मिलीभगत से हमलोगों को मारा पीटा गया और फर्जी मतदान कराया गया है। जिस समय मंत्री पहुंचे उस बूथ पर 50 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी।
वहीं मीडिया से बातचीत के दौरान पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि बीजेपी प्रत्याशी गाजीपुर में गठबंधन से लाखों वोट से हारेंगे। बीेजेपी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग गुंडई पर उतर आये हैं । ग्राम प्रधान को उठवाया जा रहा है, मगर उनकी किसी भी तरह की कोशिश कामयाब नहीं होने वाली है, लोग गठबंधन के साथ खड़े हैं।
वोटिंग परसेंट

जखानियां- 59.93 फीसदी

सैदपुर- 58.43 फीसदी

गाजीपुर- 61. 19 फीसदी

जंगीपुर- 61.02 फीसदी

जमानियां- 52.99 फीसदी

जहूराबाद- 60.85 फीसदी

मोहम्मदाबाद- 53.46 फीसदी

गाजीपुर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी मनोज सिन्हा का मुकाबला सपा- बसपा महागठबंधन प्रत्याशी अफजाल अंसारी से है।
BY- ALOK TRIPATHI

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो