scriptसपा-बसपा के गठबंधन की खबरों के बीच ओम प्रकाश राजभर का बड़ा बयान, का बीजेपी तय करे मैं किसके साथ | Samajwadi Party and BSP alliance Om Prakash Rajbhar Statement on BJP | Patrika News

सपा-बसपा के गठबंधन की खबरों के बीच ओम प्रकाश राजभर का बड़ा बयान, का बीजेपी तय करे मैं किसके साथ

locationगाजीपुरPublished: Jan 11, 2019 03:18:08 pm

यूपी में बीजेपी की सहयोगी पार्टी सुभासपा के मुखिया और कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी को दे रखा हे 100 दिन का अल्टिमेटम।

Akhilesh Yadav Mayawati and Om Prakash Rajbhar

अखिलेश यादव मायावती और ओम प्रकाश राजभर

गाजीपुर . समाजवादी पार्टी और बसपा संभवत: एक दिन बाद शनिवार को यूपी में गठबंधन का ऐलान कर देगी। इसके लिये बाकायदा मीडिया को प्रेस कांफ्रेंस का आमंत्रण भी दे दिया है। इस आमंत्रण पत्र के जारी होने के बाद यूपी में बीजेपी के सहयोगी ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा को दो टूक कहा है कि अब बीजेपी को ही तय करना है कि वह हमें अपने साथ रखना चाहती है या नहीं। उन्होंने कहा हे कि बीजेपी अगर ऐसा नहीं करेगी तो उसे खामियाजा भुगतना पड़ेगा, क्योंकि हर कोई निर्णय लेने के लिये सवतंत्र है।
Om Prakash Rajbhar
 

ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को गाजीपुर में मीडिया के सामने सपा-बसपा के गठबंधन पर कहा है कि दोनों दलों को लगता है कि वह मिलकर कुछ अच्छा कर सकते हैं इसलिये साथ मिलकर लड़ रहे हैं। एक बार फिर भाजपा को दिये अपने 100 दिन के अल्टिमेटम की याद दिलाते हुए कहा कि 11 दिन बीत चुके हैं और अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है। कहा कि बीजेपी चाहे तो सपा-बसपा से बड़ा गठबंधन भाजपा आज चाहे तो कर सकती है, बस उसे पिछड़ी जाति के 27 प्रतिशत आरक्षण के बंटवारे की घोषणा करनी होगी। यही एक तरीका है उन्हें मात देने का। अति पिछड़ों की तादाद यूपी में 38 प्रतिशत से भी जयदा है, जो किसी भी लिहाज से कम नहीं। बीजेपी चाहे तो ओबीसी आरक्षण में बंटवारे का कदम उठाकर इसका फायदा चुनाव में ले सकती है, लेकिन अगर नहीं किय तो उसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।
By Alok Tripathi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो