scriptससुराल की प्रताड़ना से तंग आकर मां ने तीन बच्चों समेत महिला ने खाया जहर, मां की मौत | mother suicide attempt with three son in Disturbed by in-laws | Patrika News

ससुराल की प्रताड़ना से तंग आकर मां ने तीन बच्चों समेत महिला ने खाया जहर, मां की मौत

locationगाजीपुरPublished: Jul 15, 2019 03:15:38 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

तीन बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रहा है

mother killed

mother killed

गाजीपुर. यूपी के जमानिया थाना क्षेत्र के लोदीपुर मुहल्ले में उस वक्त सनसनी फैल गई। जब एक महिला अपने सास और ननद की प्रताड़ना से तंग आकर अपने तीन बच्चों संग खुद जहर खा लिया। जहर खाने की वजह से महिला की मौत हो गई। जबकि तीनों बच्चों की हालत गम्भीर है।

बतादें कि जमानिया थाने के लोदीपुर मुहल्ले में सदर कोतवाली इलाके के गोराबाजार की रहने वाली नसरीन की शादी 9 साल पहले अब्दुल हक से हुई थी। अब्दुलहक कि मां और बहन खाने पीने को लेकर हमेशा नसरीन को प्रताड़ित करती थीं। सास और ननद की प्रताड़ना से तंग आकर नसरीन ने सोमवार की सुबह अपने तीन बच्चों संग जहर खा लिया। जहर खाने के बाद सभी की हालत बिगड़ने लगी। महिला की हालत खराब देखते हुए महिला समेत उसके तीनों बच्चों को नजदीकी अस्पताल में लाया गया। जहां सभी की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने जिला अस्पताल में रेफर कर दिया। जिला अस्पताल लाते समय महिला की रास्ते मे मौत हो गई। जबकि तीनों बच्चों की हालत अभी नाजुक बताई जा रही है।

बतादें कि जमानिया के लोदीपुर मोहल्ला निवासी अब्दुल हक की 35 वर्षीय पत्नी नसरीन ने पहले खुद और फिर 5 वर्षीय अनसा, 2 वर्षीय कासिफ और 9 माह के अलिफा अपने तीनों बच्चों को जहर पिला दिया। जिससे चारो की हालत धीरे-धीरे बिगड़ने लगी। जिसके बाद आनन-फानन में परिजनों और आस-पड़ोस के लोगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद गाजीपुर रेफर कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार नसरीन सुबह करीब नौ बजे खतरनाक इरादे के साथ घर पर रखा अज्ञात जहर लेकर आई और पहले खुद ज्यादा मात्र में जहर का सेवन कर लिया और फिर थोड़ा जहर बेटे 5 वर्षीय अनसा, 2 वर्षीय कासिफ और 9 माह के अलिफा को जहर पिलाया दिया। जिसके बाद तबियत खराब होने लगी।

परिजनों ने जब चारों की हालत खराब देखी तो हाथ पांव फूलने लगे और आस-पास के लोगों के साथ किसी तरह चारो को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में महिला की मौत के बाद नसरीन के मायके वालों का रो रोकर बुरा हाल है। फिलहाल मामले में डॉ के एन चौधरी ने बताया कि महिला की पहले से ही मौत हो चुकी थी। जबकि तीनों बच्चे गम्भीर है। इनका इलाज चल रहा है। वहीं मामले में एसपी अरबिंद चतुर्वेदी ने बताया कि जहर खाने से महिला की मौत हुई है और तीन बच्चे गम्भीर है। महिला अपने बच्चों संग क्यो जहर खाई है। क्या कारण है इसकी विवेचना की जाएगी। फिलहाल अभी कोई तहरीर भी नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।
BY-Alok Tripathi

ट्रेंडिंग वीडियो