scriptआयुष्मान योजना के बाद अब सीएम जन आरोग्य योजना का शुभारंभ, 5 लाख तक का होगा नि:शुल्क इलाज | CM Jan Arogya Yojna start in ghazipur free treatment by up government | Patrika News

आयुष्मान योजना के बाद अब सीएम जन आरोग्य योजना का शुभारंभ, 5 लाख तक का होगा नि:शुल्क इलाज

locationगाजीपुरPublished: Jun 29, 2019 12:39:44 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

60 लाभार्थियों को नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने सीएम जन आरोग्य पत्र बांटा

Cm Jan Arogya Yojna

Cm Jan Arogya Yojna

ग़ाज़ीपुर. पिछले साल भारत सरकार ने देश की आम जनता को 5 लाख रुपए तक का निशुल्क इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना चलाई थी। इस योजना के तहत लाभार्थी 2011 के जातिगत व आर्थिक सर्वे के आधार पर चयन किए गए थे । जिसमें बहुत सारे लोग इस लाभ से वंचित रह गए थे। ऐसे ही वंचित लोगों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना लाई है। जिसमें 5 लाख तक का निशुल्क इलाज की व्यवस्था है।

गाजीपुर में भी मुख्यमंत्री जन आरोग्य के 11915 पत्र आ चुके हैं । जिसका वितरण भी किया गया है। आज जिला अस्पताल में सदर ब्लॉक और नगरपालिका इलाके के करीब 60 लाभार्थियों को नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने सीएम जन आरोग्य पत्र बांटा। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नगर पालिका की अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री के द्वारा गरीब लोगों के लिए यह जन आरोग्य योजना मील का पत्थर साबित होगा । क्योंकि बहुत सारे लोग पैसे के अभाव में अपना इलाज नहीं करा पाते हैं। लेकिन इस पत्र द्वारा अब ऐसे लोगों का भी इलाज संभव हो पाएगा। वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जीसी मौर्य ने बताया कि जनपद में 11915 पत्र आए हैं। जो सभी ब्लॉकों पर भेज दिया गया है और उसका वितरण कराया जा रहा है।
BY- Alok Tripathi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो