scriptसपा कार्यकर्ताओं ने ATM की कतारों में लगे लोगों की ऐसे की मदद | Cash Crunch Samajwadi Party Workers Help person who Stand in Queue | Patrika News

सपा कार्यकर्ताओं ने ATM की कतारों में लगे लोगों की ऐसे की मदद

locationगाजीपुरPublished: Apr 18, 2018 08:53:08 pm

गाजीपुर में ज्यादातर एटीएम में नहीं है कैश, जहां है वहां लम्बी-लम्बी लाइन लग रही है।

Samajwadi Party Workers

सपा कार्यकर्ता

गाजीपुर. नोटबंदी के बाद यह दूसरी बार है जब लोग रुपये निकालने के लिये बैंक और एटीएम के बाहर कतार में लगे हैं। तेज धूप में लोग लाइन में खड़े होने को मजबूर हैं। हालात ये हैं कि खुद बैंक भी स्पष्ट तौर पर यह बताने में असमर्थ दिख रहे हैं कि समस्या कब खत्म होगी। तेज धूप में खड़े लोगों की मदद करने के लिये गाजीपुर में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता आगे आए हैं।

दरअसल गाजीपुर जिले में बैंकों की 250 शाखाएं हैं। इसके अलावा करीब 100 से अधिक एटीएम हैं। पर इनमें से ज्यादातर जगह कैश का संकट है। ज्यादातर एटीएम पर कैश खत्म हो गया है की तख्ती लटक रही है। जिन गिने-चुने एटीएम में रुपये हैं तो वहां भी छोटे नोट हैं। पर्याप्त रुपये नहीं निकल पा रहे। ऐसी जगहों पर रुपये निकालना भी लोगों के लिये किसी जद्दोजेहद से कम नहीं।

एटीएम के बाहर कतार और सर पर पड़ती कड़कड़ाती तेज धूप। तपती गर्मी और थकान के बावजूद जरूरत के चलते लोग मजबूरन कतार में लग रहे हैं। इन लोगों की मदद करने के लिये बुधवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता आगे आए। पार्टी कार्यकर्ता उस एटीएम पर पहुंचे जहां रुपये निकल रहे थे। महुआबाग, मिश्र बाजार व कचहरी पर लगे एटीएम के बाहर लोगों की कतार लगी थी।
सपा कार्यकर्ता अभिनव सिंह, राहुल सिंह, रोशन यादव, नन्हें खां, सोनू खां, मेराज राईनी, सैफ अली खान , सुजीत गुप्ता, कृष्णा गुप्ता व पंकज यादव आदि कार्यकर्ताओं ने कतार में लगे लोगों को पानी के पाउच दिये। उन्हें चाय पिलायी गयी। सपा कार्यकर्ताओं का कहना था कि उनके बस में जितना है वह मदद कर रहे हैं। आरबीआई और केन्द्र सरकार से सपा कार्यकर्ताओं ने अनुरोध किया कि लोगों की परेशानी को देखते हुए कैश की व्यवस्था जल्द से जल्द की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो