scriptमुख्तार अंसारी के घर जाएंगे अखिलेश यादव, प्रशासन अलर्ट | Akhilesh Yadav will visit Mukhtar Ansari's grave, preparations intensi | Patrika News
गाजीपुर

मुख्तार अंसारी के घर जाएंगे अखिलेश यादव, प्रशासन अलर्ट

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 7 अप्रैल को गाजीपुर स्थित मुख्तार अंसारी के आवास फाटक पहुंच रहे हैं। वहां वह मुख्तार अंसारी की कब्र पर फूल चढ़ाएंगे और उनके परिजनों से मिलकर सांत्वना भी देंगे।

गाजीपुरApr 05, 2024 / 10:04 pm

Abhishek Singh

mukhtarkabr.jpg

Akhilesh Yadav मुख्तार अंसारी के घर आयेंगे

समाजवादी पार्टी के प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 7 अप्रैल को गाजीपुर स्थित मुख्तार अंसारी के आवास फाटक पहुंच रहे हैं। वहां वह मुख्तार अंसारी की कब्र पर फूल चढ़ाएंगे और उनके परिजनों से मिलकर सांत्वना भी देंगे। अखिलेश यादव सर्वप्रथम हेलीकॉप्टर से गाजीपुर पहुंचेंगे, तथा वहां से वह सड़क मार्ग से मुख्तार अंसारी के घर फाटक पहुंचेंगे।
गौरतलब है कि मऊ सदर से 5 बार के विधायक मुख्तार अंसारी की कार्डियक अरेस्ट से मृत्यु हो गई थी। परिजनों ने बांदा जेल प्रशासन पर जहर देकर मारने का आरोप लगाया था। इस बावत अखिलेश यादव ने भी न्यायिक अभिरक्षा में मुख्तार की मौत पर सवाल उठाए थे।
मुख्तार अंसारी की मौत के बाद अखिलेश यादव ने उनके भाई अफजाल अंसारी सहित सपा विधायक और मुख्तार के भतीजे मन्नू अंसारी और बेटे उमर अंसारी से फोन पर बात की थी और उन्हें सांत्वना भी दी थी। अखिलेश यादव के आने को लेकर प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दीं हैं। गौरतलब है कि मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी गाजीपुर लोकसभा सीट से सपा के प्रत्याशी भी हैं।
आपको बता दें कि अखिलेश यादव के पहले धर्मेंद्र यादव भी उनके घर पहुंच कर परिजनों को सांत्वना दे चुके हैं।
मुख्तार अंसारी 2005 के मऊ दंगे के बाद से ही लगातार जेल में बंद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो