script

गाजीपुर से 20 हजार लोग जाएंगे अयोध्या, 150 से ज्यादा बसें बुक

locationगाजीपुरPublished: Nov 21, 2018 03:51:21 pm

25 नवंबर की अयोध्या में प्रस्तावित धर्मसभा के प्रति जागरूक करने के लिये गाजीपुर में आरएसएस ने निकाली बाइक रैली।

VHP Rally

विहिप बाइक रैली

गाजीपुर . आगामी 24 नवंबर को अयोध्या में प्रस्तावित धर्मसभा के लिये गाजीपुर से भी 20 हजार लोगों के जाएंगे ऐसा दावा किया जा रहा है। ये लोग 24 नवंबर को अयोध्या के लिये कूच करेंगे। दावा किया जा रहा है कि इसके लिये 150 से ज्यादा बसें बुक की गयी हैं।
ज्यादा से ज्यादा लोग अयोध्या की धर्म संसद में भाग लेने के लिये गाजीपुर से कूच करें, इसके लिये आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने उर्दू बाजार से एक बाइक जुलूस निकाला, इसमें भगवा झंडियां लगाए और पगड़ी पहने लोग जय श्रीराम के जयकारे लगा रहे थे। यह जुलूस लंका मैदान, पीजी कॉलेज, सहजानंद कॉलेज, कचहरी और महुआ बाग होते हुए गांधी पार्क में आकर खत्म हुआ। इस दौरान जुलूस निकालने वालों ने यह भी दावा किया कि उर्दू बाजार का नाम बदलकर हिंदी बाजार कर दिया गया है।
 

आरएसएस के जिला प्रचारक दीनानाथ ने बताया कि आगामी 25 नवंबर को अयोध्या में धर्मसभा होने वाली है। यह बाइक रैली जनजागरण के लिये निकाली गयी है। 24 नवंबर को गाजीपुर से संयुक्त रूप से कूच करेंगे। उन्होंने बताया कि अयोध्या जाने के लिये संघ के विश्व हिंदू परिषद, विद्या भारती, किसान संघ, विश्व हिंदू महासंघ व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद समेत अन्य संगठन तैयारियों में जुटे हैं। ग्रामीण इलाकों और कस्बों में भी इसकी सूचना देकर लोगों को धर्मसभा के प्रति जागरूक किया जा रहा है।
By Alok Tripathi

ट्रेंडिंग वीडियो