scriptAaj ka Mausam: UP के इन जिलों में बारिश-लू-तूफान और बिजली कड़कने की संभावना | today and tomorrow Weather in UP possibility of Rain heatwave storm and lightning in these districts | Patrika News
गाज़ियाबाद

Aaj ka Mausam: UP के इन जिलों में बारिश-लू-तूफान और बिजली कड़कने की संभावना

पश्चिम यूपी के कई जिलों में 22 अप्रैल को बारिश और आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया गया है।

गाज़ियाबादApr 22, 2024 / 05:08 am

Aman Kumar Pandey

up weather update

up weather update

UP Weather: उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में गर्मी की तपन ने लोगों को परेशान कर दिया है। उत्तर प्रदेश बिहार समेत तमाम प्रदेशों में तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है। जबकि कई जिलों में हीटवेव की भी चेतावनी जारी की गई है। इस बीच UP के लिए एक राहतभरी खबर है। पश्चिम यूपी के कई जिलों में 22 अप्रैल यानी आज बारिश और आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया गया है।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ में CM YOGI का वार, झारखंड में अखिलेश यादव का पलटवार

UP के इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद समेत कई जिलों में बारिश होगी। इसके अलावा‌ इन जिलों में आंधी-तूफान और बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है। बारिश होने की वजह से तापमान में भी गिरावट आ सकती है। हालांकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश को छोड़कर यूपी के बाकी इलाकों में काफी गर्मी रहने की संभावना है। आजमगढ़, वाराणसी, भदोही और गाजीपुर जैसे जिलों में हीटवेव चलने वाली है। ऐसे में इन जिलों में रहने वाले लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है।
यह भी पढ़ें

Mirzapur: UP के इस गांव में 76 साल बाद मिला नल का पानी

UP समेत इन राज्यों में Heatwave का खतरा

उत्तर प्रदेश के साथ-साथ बिहार, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, ओडिशा, मध्यप्रदेश,झारखंड, गुजरात तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में हीटवेव की स्थिति बनी हुई है। इसके वजह से इन राज्यों में लू का खतरा बना हुआ है।

Home / Ghaziabad / Aaj ka Mausam: UP के इन जिलों में बारिश-लू-तूफान और बिजली कड़कने की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो