scriptइंडो नेशिया में सौरभ ने लहराया परचम तो प्राधिकरण ने कर दी यह बड़ी घोषणा | shooting range latest news saurabh chaudhary and ghaziabad authority | Patrika News

इंडो नेशिया में सौरभ ने लहराया परचम तो प्राधिकरण ने कर दी यह बड़ी घोषणा

locationगाज़ियाबादPublished: Aug 22, 2018 08:02:15 pm

Submitted by:

virendra sharma

मेरठ के सौरभ चौधरी ने एशियन गेम्स में शूटिंग में गोल्ड मडल जीतकर इतिहास रचाा है

shooting

इंडो​नेशिया में सौरभ ने लहराया परचम तो प्राधिकरण ने कर दी यह बड़ी घोषणा

गाजियाबाद. मेरठ के सौरभ चौधरी ने एशियन गेम्स में शूटिंग में गोल्ड मडल जीतकर इतिहास रचाा है। 16 वर्षीय सौरभ ने देश को गोल्ड मेडल दिलाकर यह कारनामा किया है। देश में उनकी काबलियत की सरहाना की जा रही है। वेस्ट यूपी में शूटिंग यानि निशानेबाजी की प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। एक तरफ जहां ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स में शूटिंग रेंंज अकैडमी में प्लेयर्स को कोचिंग दी जा रही है। वहीं गाजियाबाद में भी जल्द ही प्लेयर्स को शूटिंग की कोचिंग मिलनी शुरू हो जाएगी।
यह भी पढ़ें

Asian Games 2018 : सपा सरकार में दिव्या काकरान से मांगी थी घूस, अब योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान

महानगर में शूटिंग रेंज की कोचिंग के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। गाजियाबाद में पहली सरकारी शूटिंग रेंज का निर्माण कार्य 23 अगस्त से शुरू होगा। गाजियाबाद डवलपमेंट अथॉरिटी (जीडीए) ने पहल करते हुए इंटरनेशनल अकैडमी बनाने की तैयारी की है। कविनगर के सामुदायिक केंद्र के पास खाली पडी 250 मीटर स्कवायर जमीन पर शूटिंग रेंंज बनाएगी। इसके निर्माण में जीडीए करीब 50 लाख रुपये का खर्च करेगी।
प्राधिकरण की तरफ से चार माह में निर्माण का समय तय किया गया है। अर्तराष्ट्रीय मानकों पर बनने वाली शूटिंग रेंज के निर्माण के लिए इंटरनेशनल कोच से राय ली जाएगी। उसके बाद में निर्माण कार्य किया जाएगा। रेंज में प्रैक्टिस करने आने वाले निशानबाजों के लिए फीस का निर्धारण भी प्राधिकरण की तरफ से किया जाएगा। शूटिंग रेंज के संचालन के लिए निर्माण के बाद आवेदन मांगे जाएंगे। इसमें निशाना लगाने के लिए 15 टारगेट प्वाइंट बनाए जाने है। जीडीए के मुख्य अभियंता विवेकानंद सिंह की माने तो शूटिंग के निर्माण के लिए एजेंसी का चयन हो चुका है। शूटिंग रेंज अर्तराष्ट्रीय मानकों के अनुसार बनाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो