scriptRain Update in UP: 31 जिलों में बारिश-आंधी का अलर्ट, अगले 16 घंटे बाद यू-टर्न लेगा मौसम, IMD का नया अपडेट | Patrika News
गाज़ियाबाद

Rain Update in UP: 31 जिलों में बारिश-आंधी का अलर्ट, अगले 16 घंटे बाद यू-टर्न लेगा मौसम, IMD का नया अपडेट

Rain Update in UP: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग ने इसको लेकर ताजा अलर्ट जारी किया है। इसके अनुसार यूपी के 31 जिलों में अगले 16 घंटे बाद बारिश के साथ आंधी आने की संभावना है।

गाज़ियाबादApr 25, 2024 / 06:44 pm

Vishnu Bajpai

Weather and Rain Update in UP
Rain Update in UP: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बीच भीषण गर्मी का कहर जारी है। दिन निकलने के साथ ही चिलचिलाती धूप लोगों को परेशान कर रही है। अब मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच एक राहतभरी खबर दी है। दरअसल, उत्तर पश्चिम भारत में मौसम का मिजाज 26 अप्रैल से बदलने वाला है। इसकी वजह से यूपी में बारिश, आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। इससे कई इलाकों में अधिकतम तापमान में कुछ गिरावट आ सकती है।
हालांकि, मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि पूर्वी और दक्षिण भारत में अगले पांच दिनों तक हीटवेव से लेकर गंभीर हीटवेव की स्थिति बनी रहने वाली है। वहीं, उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में 26 से 28 अप्रैल के बीच बारिश का नया दौर शुरू होने वाला है। इसके अलावा उत्तराखंड में 26-28 अप्रैल के बीच मध्यम बारिश, बर्फबारी और आंधी तूफान आ सकता है। कई इलाकों में बिजली भी कड़केगी।
यह भी पढ़ेंः गर्मियों की छुट्टियों पर बड़ा अपडेट, यूपी में इस तारीख से 41 दिन बंद रहेंगे सभी सरकारी स्कूल

27 अप्रैल तक उत्तर प्रदेश के मौसम में जारी रहेगा बदलाव

आंचलिक विज्ञान नगरी लखनऊ के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ. अतुल कुमार सिंह ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 26 अप्रैल को बारिश की संभावना है। इस दौरान आंधी-तूफान के साथ बिजली कड़कने की भी आशंका है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि उत्तर प्रदेश में 25 से 27 अप्रैल के बीच 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।
डॉ. अतुल कुमार सिंह ने बताया कि पश्चिमी यूपी के मेरठ, बुलन्दशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद, झांसी और ललितपुर में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश की संभावना है।

Home / Ghaziabad / Rain Update in UP: 31 जिलों में बारिश-आंधी का अलर्ट, अगले 16 घंटे बाद यू-टर्न लेगा मौसम, IMD का नया अपडेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो