script14 और 15 अप्रैल को आंधी-तूफान के साथ बारिश मचाएगी तबाही, मौसम विभाग की भविष्यवाणी | Rain and storm will wreak havoc on 14-15 April predicts the weather department | Patrika News
गाज़ियाबाद

14 और 15 अप्रैल को आंधी-तूफान के साथ बारिश मचाएगी तबाही, मौसम विभाग की भविष्यवाणी

IMD Alert: मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में यूपी समेत देश के कई हिस्सों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया गया है।

गाज़ियाबादApr 14, 2024 / 05:29 pm

Aman Pandey

Rain and storm will wreak havoc on 14-15 April predicts the weather department
IMD alert उत्तर भारत में मौसम एक बार फिर बदलने वाला है। भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि यूपी में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश हो सकती है। यह सिलसिला 15 अप्रैल तक जारी रहेगा। वहीं, दिल्ली-एनसीआर के लिए मौसम विभाग ने तेज आंधी और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। साथ ही लोगों को घर के अंदर ही रहने की सलाह दी है।
मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर,लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तेज हवाओं के साथ तूफान और बारिश की संभावना है। इस दौरान 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती हैं। इसके अलावा जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना है।
आईएमडी ने आगे भविष्यवाणी की है कि रविवार को मध्य प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और राजस्थान में गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद है।

खराब मौसम को लेकर आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में अलर्ट जारी किया है और लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह दी है। साथ ही सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इस अवधि के दौरान खिड़कियां और दरवाजे बंद करने और अनावश्यक यात्रा से बचने की अपील की है।
मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ का असर 18-19 अप्रैल तक रहेगा। तब तक तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक नहीं पहुंचेगा। IMD के अनुसार 18 अप्रैल के बाद तापमान दिन-ब-दिन बढ़ना शुरू हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो