scriptइन कैदियों ने किया ऐसा कमाल कि जेल बाहर इनकी खिंचवाई गई फोटो, चारों तरफ हो रही है तारीफ | prisoners get success in 10 and 12 exam in dasna jail | Patrika News

इन कैदियों ने किया ऐसा कमाल कि जेल बाहर इनकी खिंचवाई गई फोटो, चारों तरफ हो रही है तारीफ

locationगाज़ियाबादPublished: Apr 30, 2019 07:38:10 pm

Submitted by:

Iftekhar

जेल में रहते हुए कई कैदी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में आए फर्स्ट
12वीं की बोर्ड परीक्षा में 18 और 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 11 कैदी हुए थे शामिल
जेल अधीक्षक बोले, ऐसे छात्रों पर गर्व होता है

dasna jail

इन कैदियों ने किया ऐसा कमाल कि जेल बाहर इनकी खिंचवाई गई फोटो, चारों तरफ हो रही है तारीफ

गाजियाबाद. डासना जेल की चारदीवारी के बाहर किसी भी कैदी का तब तक निकलना नामुमकिन है, जब तक उसकी सजा पूरी ना हो जाए। लेकिन सजा के दौरान भी कुछ ऐसे कैदी हैं, जो आने वाली जिंदगी को बेहतर बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं। उन्हीं में से कुछ कैदी 10वीं और 12वीं की परीक्षा देकर अपनी मंजिल को हासिल करने के लिए सलाखों के भीतर से ही कड़ी मेहनत कर मुकाम तक पहुंचने का पहला कदम आगे बढ़ा दिया है।

दरअसल, गाजियाबाद के डासना जेल में बंद दसवीं के 11 स्टूडेंट और 12वीं के 18 स्टूडेंट ने यूपी बोर्ड के अंतर्गत एग्जाम दिया था। दसवीं क्लास के 8 स्टूडेंट्स ने फर्स्ट डिवीजन में एग्जाम पास कर लिया, जब की 2 स्टूडेंट सेकंड डिवीजन में पास हुए है। इसके अलावा 12वीं क्लास में 18 स्टूडेंट ने एग्जाम दिया था, जिसमें से 15 स्टूडेंट पास हो गए हैं। जेल अधीक्षक दधिराम मौर्य का कहना है कि आगे की पढ़ाई के लिए भी स्टूडेंट्स की मदद की जाएगी। जेल में रहकर ही इन स्टूडेंट्स ने पढ़ाई की और 10वीं और 12वीं के एग्जाम भी दिए और वे इसमें सफल भी रहे। हालांकि, कुछ स्टूडेंट ऐसे भी हैं, जो पास नहीं हो पाए। लेकिन उनकी संख्या काफी कम है। जेल अधीक्षक का कहना है कि ऐसे छात्रों कि मदद करके उन्हें अगले एग्जाम में पास करवाने की कोशिश की जाएगी, ताकि जेल से बाहर जाकर वह अपनी जिंदगी को संवार सके। जेल अधीक्षक का कहना है कि ऐसे छात्रों पर गर्व होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो