scriptठगी करने वाले ‘एंटी करप्शन ब्यूरो’ के 3 पुरुष और एक महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार | Police arrested three fake anti crime bureau executive from ghaziabad | Patrika News

ठगी करने वाले ‘एंटी करप्शन ब्यूरो’ के 3 पुरुष और एक महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationगाज़ियाबादPublished: Oct 17, 2019 07:36:36 pm

Submitted by:

Iftekhar

 

गैंग करीब 118 लोगों को लगा चुका है चूना
ठग गिरोह में महिला और पुरुष दोनों हैं शामिल

img-20191017-wa0088.jpg

गाजियाबाद. मोदीनगर पुलिस (Modi Nagar Police) ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है, जो लोगों से एंटी करप्शन ब्यूरो (anti crime bureau ) के नाम पर ठगी किया करते थे। पुलिस ने इस गिरोह के 3 पुरुष और एक महिला सदस्य को गिरफ्तार किया है। ये लोग एंटी करप्शन ब्यूरो (anti crime bureau ) के नाम पर लोगों से फर्जी तरह से उगाही करने का काम किया करते थे। पुलिस के मुताबिक यह गैंग अब तक करीब 118 लोगों को अपना शिकार बना चुका है। अभी तकर यह लोग पुलिस की गिरफ्त से बाहर हो जाते थे, लेकिन इस बार मोदी नगर पुलिस ने इनहें धर दबोचा है। पुलिस ने इनके कब्जे से आई कार्ड एक वॉकी-टॉकी, मोबाइल फोन और घटना में इस्तेमाल किए जाने वाली स्विफ्ट डिजायर जेडडीआई भी बरामद की है।

यह भी पढ़ें: यूपी में गाय के बाद अब भैंसा ले जा रहे लोगों की पिटाई, जानवर भी कर लिया गया जब्त

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी ने बताया कि पुलिस द्वारा अपराध पर नियंत्रण किए जाने के उद्देश्य से सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था । इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि एक स्विफ्ट जेडडीआई कार संख्या यूपी 15 Bu 4641 में सवार तीन पुरुष और एक महिला जा रहे हैं, जो कि ऑल इंडिया एंटी करप्शन ब्यूरो के नाम पर लोगों से अवैध उगाही करते हैं। यह भी बताया गया कि इस वक्त भी वह अपना एक नया शिकार बनाने जाने की योजना बना रहे हैं । जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिली तो चेकिंग अभियान के दौरान गाड़ी को रोका गया । इस दौरान गाड़ी में सवार रविंदर, संजय और नवीन के अलावा एक सुमन नाम की महिला को भी गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा इन से की गई पूछताछ के दौरान पता चला कि अभी तक यह करीब 118 लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं। इनके द्वारा एक अन्य किसी महिला के द्वारा किसी अन्य पुरुष को फसाया जाता था और बाद में यह लोग खुद उसी स्थान पर पहुंच जाया करते थे ।

यह भी पढ़ें: ट्रैक्टर से टकराई बस, इसके बाद दिखा ऐसा नजारा, जिसे देखकर लोगों के निकल आए आंसू

उसके बाद उन्हें डरा धमका कर उन्हें बताया जाता था कि तुम्हें गिरफ्तार करा दिया जाएगा। इसलिए पुलिस की गिरफ्तारी से बचाने के नाम पर उनसे मोटी रकम ऐंठ लिया करते थे । उन्होंने बताया कि इनके द्वारा की गई पूछताछ के दौरान पता चला कि इन लोगों ने ऑल इंडिया एंटी करप्शन ब्यूरो के नाम पर 2014 में एक संस्था मेरठ में रजिस्टर्ड कराया गया था, लेकिन यह लोग इस संस्था के नाम पर लोगों को डरा धमका कर मोटी रकम वसूल किया करते थे, लेकिन इस बार इन्हें पुलिस ने धर दबोचा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो