scriptनाले किनारे रखी बोरी से आ रही थी आवाज, महिला ने पास जाकर देखा तो अंदर से आ रही थी नवजात की किलकारी की आवाज | Newborn child found in a Sack on the side of a drain in Ghaziabad | Patrika News

नाले किनारे रखी बोरी से आ रही थी आवाज, महिला ने पास जाकर देखा तो अंदर से आ रही थी नवजात की किलकारी की आवाज

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 15, 2019 12:32:58 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Ghaziabad में नाले के किनारे बोरे में मिला नवजात बच्चा
पास से गुजर रही महिला ने सुनी बच्चे की किलकारी की आवाज
महिला ने बच्चे की परवरिश का उठाया जिम्मा, कहा-कानूनी प्रक्रिया करूंगी पूरी

ghaziabad

बोरी में बंद नाले के किनारे मिला नवजात बच्चा, महिला ने देखा अंदर से बच्चा किलकारी मार रहा था

गाजियाबादगाजियाबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आपका दिल तो पसीज जाएगा लेकिन 9 महीने पेट में रखने वाली उस मां का दिल नहीं पसीजा। जिसने जन्म देने के बाद नवजात बच्चे को बोरे में बंद कर नाले के पास फेंक दिया। आपको जान कर हैरानी होगी नजवाज बोरे के अंदर से पूरी ताकत लगाकर रो रहा था और तो और उस बोरे के पास ही तीन कुत्ते बैठे हुए थे। हालाकि तभी पास से गुजर रही एक महिला ने नवजात के रोने की आवाज सुन ली और जब उसने पास जाकर देखा तो उसके होश फाख्ता हो गए। फिलहाल मौके पर पुलिस भी पहुंच गई है।
महिला ने जब बोरे में देखा तो उसमें से नवजात बच्चा ( newborn baby ) किलकारी मार रहा था और तीनों कुत्ते उसकी रक्षा कर रहे थे। महिला ने बच्चे को उठाया और उसे अपने घर ले गई। यह बात कॉलोनी में अन्य लोगों को पता लगा तो लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। महिला ने बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया। मामला थाना मसूरी इलाके की डासना उस्मान कॉलोनी के पास का है। जहां नाले के ऊपर मासूम बच्चा बोरी के कट्टे में लिपटा हुआ था और ऊपर से एक कमीज ढकी हुई थी। देखने में लग रहा है कि इस बच्चे ने रात ही जन्म लिया है और उसकी मां उसे यहां छोड़ कर चली गई है।
ये भी पढ़ें : Sadhvi Prachi का सनसनीखेज बयान, कहा- कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले हो मस्जिदों आैर मदरसों की तलाशी, देखें वीडियो

लेकिन खुशकिस्मती रही कि सुबह करीब 5:15 बजे एक महिला चारा लेने जा रही थी। उसे बच्चे की रोने की आवाज आने लगी। उसने जब नाले के पास जाकर देखा के तीन कुत्ते उस बच्चे की चारों तरफ बैठ कर उस बच्चे की हिफाजत करने लगे। जब वह महिला बच्चे के पास पहुंची और बच्चे को उठाया जब कुत्ते वहां से चले गए। महिला का कहना है कि जिस तरह से कुत्ते वहां से एकाएक चले गए उससे लगता है कि वह कुत्ते खुद इस बात का इंतजार कर रहे थे कि कोई इस बच्चे की जान बचा ले। फिलहाल महिला का कहना है कि इस बच्चे का वह पालन पोषण करेगी क्योंकि अब वह ही इसकी मां है। दरअसल महिला की शादी हो चुकी थी और उसको कोई बच्चा नहीं है। महिला के पति ने उसे तलाक दे दिया है। जिसके बाद से वह अपने मां बाप के पास ही रह रही थी।
ये भी पढ़ें : रंतर कम होते जलस्तर को लेकर सरकार भी चिंतित, केन्द्रीय उपसचिव ने लोगों को किया जागरूक

महिला ने बताया कि मेरा इस दुनिया में कोई नहीं और अब मैं ही इस बच्चे की मां हूं। महिला ने पुलिस से भी गुहार लगाई। फिलहाल महिला द्वारा बच्चे को अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट कराया है। महिला का कहना है कि वह किसी भी हालत में इस बच्चे को अब किसी को नहीं देगी। यदि कानूनी प्रक्रिया भी उसे अपनानी पड़ी तो उसका भी सहारा लेकर इस बच्चे के साथ ही अपनी जिंदगी निर्वाह करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो