scriptशादी में पिता ने दिल खोलकर किया था खर्च, ससुरालवालों की सिर्फ यह मांग बेटी नहीं कर सकी पूरी तो… | lady protest against her in laws | Patrika News

शादी में पिता ने दिल खोलकर किया था खर्च, ससुरालवालों की सिर्फ यह मांग बेटी नहीं कर सकी पूरी तो…

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 25, 2018 03:50:13 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

शादी में करीब 5 करोड़ रुपये खर्च में आया था और लड़के वालों की सभी मांगें पूरी की गई थी।

lifestyle,relationship,relationship tips in hindi,lifestyle tips in hindi,marriage tips in hindi,

lifestyle tips in hindi, lifestyle, marriage tips in hindi, wedding tips in hindi, relationship tips in hindi, relationship

गाजियाबाद। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक महिला को केवल इस बात का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है कि उसने एक बेटी को जन्म दिया है। आरोप है कि उसके बाद भी वह 3 बार गर्भवती हुई। लेकिन ससुराल पक्ष द्वारा लगातार गर्भपात तो कराया ही गया बल्कि उसके साथ मारपीट कर उसे लगातार प्रताड़ित भी किया गया। जिसके बाद से महिला मुजफ्फरनगर स्थित अपने पिता के घर रहने को मजबूर है और यह मामला न्यायालय में चल रहा है।
यह भी पढ़ें

भाजपा नेता की आंखों में मिर्ची झोंककर लूट करना पड़ा भारी, अब मिली ऐसी सजा

न्यायालय द्वारा आरोपी पति और सास-ससुर के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी कर दिए गए हैं। बावजूद इसके गाजियाबाद पुलिस ससुरालवालों को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है। इस पूरे मामले को लेकर पीड़ित महिला 20 सितंबर को गाजियाबाद के एसएसपी से मिली थी। जहां पर उसे यह भी मालूम हो गया कि गिरफ्तारी वारंट आ चुके हैं और भरोसा दिया गया कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। कई दिन बीत जाने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी न होने के बाद मंगलवार की सुबह महिला अपने ससुराल के गेट पर धरना देने के लिए बैठ गई।
यह भी पढ़ें

70 साल के बुजुर्ग ने 7 वर्ष की बच्ची के साथ किया घिनौना काम तो हुआ ये हाल

जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर निवासी राजेंद्र कुमार मित्तल ने अपनी पुत्री की शादी 8 अक्टूबर 2008 को बड़े धूमधाम के साथ गाजियाबाद निवासी गौरव जैन पुत्र योगेंद्र जैन के साथ की थी। जिसमें करीब 5 करोड़ रुपये खर्च में आया था। लड़के वालों की सभी मांगें पूरी की गई थी। शादी के कुछ दिन बाद सब कुछ ठीक चलता रहा लेकिन 21 नवंबर 2009 को मोनिका ने एक पुत्री को जन्म दिया। आरोप है कि इसके बाद से पूरे परिवार में सन्नाटा छा गया। पीड़िता का कहना है कि जिस दिन से उसने अपनी पुत्री को जन्म दिया है, उसी दिन से उसके पति गौरव जैन और सास-ससुर मिलकर उसे ताना देते रहते थे और कहते कि उन्हें उम्मीद थी कि पुत्र को जन्म देगी।
यह भी पढ़ें

कोर्ट से निकलते ही एलएलबी स्टूडेंट को सरेआम बदमाशों ने मारी गोली

महिला का आरोप है कि उसी दिन से उसका पति उसके साथ मारपीट भी करने लगा। इसके बाद वह तीन बार गर्भवती हुई और तीनों बार उसका अल्ट्रासाउंड कराया गया व जबरन गर्भपात कराया गया। इसके बाद उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया और उसकी बेटी को ससुराल वालों ने अपने पास ही रख लिया। उसके बाद से ही मामला न्यायालय में चल रहा है। न्यायालय द्वारा गैर जमानती वारंट जारी कर दिए गए हैं। बावजूद भी गाजियाबाद पुलिस इन्हें गिरफ्तार नहीं कर पा रही है।
यह भी पढ़ें

सुब्रहम्ण्यम स्वामी ने करुणानिधि के दावे को बताया गलत कहा, यूपी के इस शहर में हुआ था रावण का जन्म

महिला का कहना है कि एसएसपी से मिलने के बाद भी पुलिस का रवैया ढीला है और अब वह तब तक उस गेट पर धरना देगी जब तक उसके ससुरालियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती। वहीं महिला के साथ अन्य सामाजिक संस्थाएं भी आ गई हैं और अन्य कई महिलाएं भी मोनिका के साथ धरने पर बैठी हैं। उधर इस पूरे मामले में क्षेत्राधिकारी आतिश कुमार का कहना है कि माननीय न्यायालय द्वारा गौरव जैन उनके पिता योगेंद्र जैन और उनकी माता के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए हुए हैं। वारंट पुलिस को मिल चुके हैं। जिस पर कार्रवाई की जा रही है, लेकिन अभी आरोपी फरार हैं। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो