script

बिजली विभाग का फरमान 2 से ज्यादा पशु रखने पर लगवाना होगा ऐसा मीटर

locationगाज़ियाबादPublished: Oct 17, 2019 08:11:51 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

बिजली विभाग के इस फरमान से लोग हुए परेशान
दो से ज्यादा पशु रखने पर बदल दिया जाएगा डोमेस्टिक कनेक्शन
जेब पर भी बढ़ेगा बिजली का खर्च

buffalo.jpg

buffalo

 

गाजियाबाद। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के गांव सदरपुर में भैंस पालने वाले लोग बिजली विभाग के एक फरमान से बेहद परेशान है। दरअसल गांव वालों का कहना है कि उनके गांव में आकर बिजली कर्मचारी यह घोषणा कर दी कि यदि 2से ज्यादा भैंस पाई गई, तो बिजली का डोमेस्टिक कनेक्शन को बदलकर कमर्शियल कर दिया जाएगा। यानि कमर्शियल मीटर लगाया जाएगा। बिजली विभाग के अधिकारियों के इस फरमान के बाद गांव में सभी लोग अलग अलग तरह की चर्चा कर रहे है।

जिला अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे मरीज से डॉक्टर ने की ऐसी डिमांड, मच गया हड़कंप

दो से ज्यादा भैंस रखने पर लगाना होगा ऐसा मीटर

इस मामले में बिजली विभाग के अधिकारी हृदेश कुमार ने बताया कि 2 भैंस से ज्यादा पालन किए जाने पर कमर्शियल कनेक्शन किए जाएंगे। घरों में कमर्शियल मीटर लगाये जाएंगे। इस तरह का कोई आदेश तो शासन से नहीं आया है, लेकिन गांव सदरपुर के आसपास इस तरह का मामला सामने आ रहा है कि वहां पर भैंस पालने के नाम पर बड़े पैमाने पर डेयरी चलाई जा रही है। बाकायदा गांव वाले समरसिबल लगाकर उसका इस्तेमाल धड़ल्ले से किया जा रहा है।

‘बहन’ के प्यार में पागल शख्स ने उठाया ये खौफनाक कदम, जानकर हैरान रह गया परिवार- देखें वीडियाे

ऐसी जगहों पर यह मीटर जरूरी

उन्होंने बताया कि जहां पर डेयरी का कारोबार किया जाता है। वहां पर कमर्शियल एक्टिविटी ही गिनी जाती है। और इसके लिए बाकायदा बिजली कर्मचारियों के द्वारा जांच भी कराई जाएगी। यदि कमर्शियल एक्टिविटी होती पाई गई, तो निश्चित तौर पर उनके बिजली के कनेक्शन कमर्शियल कर दिए जाएंगे और घर में कमर्शियल मीटर लगाया जाएगा। बिजली विभाग के द्वारा इस तरह की घोषणा के बाद यहां के लोगों की नींद उड़ी हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो