script

Ghaziabad: मंत्री ने सुनी पुलिस की गुजारिश और दे दिया यह तोहफा- देखें वीडियो

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 24, 2019 12:49:52 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

राज्यमंत्री ने एक निजी संस्‍थान की मदद से दिया बेहतरीन तोहफा
घंटाघर कोतवाली में पहला हाईटेक साइबरक्राइम सेल बनाया गया
आधुनिक उपकरण नहीं होने के कारण क्राइम कंट्रोल में आती थी परेशानी

vlcsnap-2019-09-24-12h27m16s047.png
गाजियाबाद। जनपद की पुलिस ने योगी सरकार के मंत्री अतुल गर्ग से कुछ सुविधाओं के लिए अनुरोध किया था। इस पर राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने एक निजी संस्‍थान की मदद से पुलिस को एक बेहतरीन तोहफा दे दिया। इसके लिए एसएसपी ने राज्‍यमंत्री अतुल गर्ग का आभार जताया।
इंस्‍टीट्यूट ने दिए उपकरण

गाजियाबाद की घंटाघर कोतवाली में पहला हाईटेक साइबरक्राइम सेल बनाया गया है। यह सभी आधुनिक उपकरणों से लैस होगा। इसका लोकार्पण राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने किया। साइबर क्राइम सेल में काइट इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने सभी आधुनिक उपकरणों का सहयोग दिया है। इंस्टीट्यूट ने यह वादा भी किया है क‍ि साइबर क्राइम रोकने के लिए साइबर सेल को जिस तरह की भी आवश्यकता होगी, उसे वह पूरा करेंगे।
यह भी पढ़ें

New Motor Vehicle Act के बाद अब बदलेगी आपकी RC, जनवरी से ऐसे मिलेगी

यह कहा एसएसपी ने

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि जैसे-जैसे सभी लोग ऑनलाइन खरीद-फरोख्त या ऑनलाइन फंड ट्रांसफर करना पसंद कर रहे हैं, वैसे-वैसे साइबर क्राइम भी बढ़ रहा है। खासतौर से मेट्रो सिटी में साइबर क्राइम ज्यादा देखने को मिल रहा है। इस पर अंकुश लगाया जाना बेहद आवश्यक है। जनपद में साइबर सेल बना हुआ था लेकिन पूरी तरह आधुनिक उपकरण नहीं होने के कारण साइबर क्राइम को कंट्रोल करने में परेशानी आती थी।इसके लिए मंत्री से अनुराेध किया गया था। वह मंत्री के अभारी हैं। अब यहां पर स्‍पेशलाइज्‍ड स्‍टाफ तैनात किया जाएगा। इृनकी मदद से साइबर क्राइम खोला जा सकेगा। इंस्‍पेक्‍टर को नियुक्‍त कर दिया गया है। कुछ स्‍टाफ काे इंटरव्‍यू व ट्रेनिंग के बाद तैनात कर दिया जाएगा। काइट ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट ने साइबर सेल को पूरी तरह आधुनिक बनवाया है।
यह भी पढ़ें

Video: गौवंश को पालने पर एक माह में इतने रुपये देगी सरकार

यह कहा राज्‍यमंत्री ने

वहीं, राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि हाईटेक सिटी में रह रहे लोगों के साथ साइबरक्राइम होने की ज्यादा संभावना होती है। उस पर अंकुश लगाया जाना बेहद जरूरी है। पहले यहां बनाए गए साइबर सेल में आधुनिक उपकरण मौजूद नहीं थे। अब प्रदेश में आधुनिक उपकरणों से लैस पहला साइबर सेल गाजियाबाद में होगा। यदि और भी उपकरणों की आवश्यकता होगी तो उसे भी जल्द ही पूरा किया जाएगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

ट्रेंडिंग वीडियो