scriptमछली का खाना बेचने वाली किशोरी का जब खुला राज तो सबकी आंखों में आ गए आंसू | ghaziabad teenager found in rishikesh ramjhula bridge | Patrika News

मछली का खाना बेचने वाली किशोरी का जब खुला राज तो सबकी आंखों में आ गए आंसू

locationगाज़ियाबादPublished: May 29, 2019 02:23:45 pm

Submitted by:

sharad asthana

करीब दस साल पहले गाजियाबाद से भागकर पहुंची थी ऋषिकेश
रामझूला पुल पर मछली का खाना बेचकर करती है गुजारा
माता-पिता पर लगाया दो बहनाें का मारने का आरोप

चिकित्सक ने भी परस्पर दर्ज कराया तोडफ़ोड़ का मामला

teenager

गाजियाबाद। उत्‍तराखंड के ऋषिकेश में मंगलवार को एक चौंकाने वाला मामला सामने आया। वहां रामझूला पुल पर मछली का खाना बचेने वाली एक किशोरी की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उसे जब अस्‍पताल में भर्ती कराया गया तो पता चला कि दस साल पहले वह गाजियाबाद से भागकर वहां पहुंची थी। इसके पीछे की वजह सुनकर अस्‍पताल में मौजूद लोगों की आंखों में आंसू आ गए।
खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

दर्द से तड़प रही थी किशोरी

जानकारी के अनुसार, ऋषिकेश में रामझूला पुल पर 15 साल की एक किशोरी मछली का खाना बेचा करती है। मंगलवार को उसे सीने में दर्द की शिकायत हुई। वह दर्द से वहां पर तड़पने लगी। वहां से गुजरने वाले लोग उसे देखते और आगे बढ़ जाते। इस बीच सामाजिक कार्यकर्ता दीपक बेंजवाल वहां से गुजरे तो उन्‍होंने उसे तड़पते हुए देखा।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: छोटा हरिद्वार में नहाने पर लगी रोक, जानिए क्‍यों

साम‍ाजिक कार्यकर्ता ने पहुंचाया अस्‍पताल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दीपक बेंजवाल ने जब उससे परिजनाें के बारे में पूछा तो उसने कहा कि वहां उसका कोई भी रिश्‍तेदार नहीं है। इसके बाद दीपक उसे राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश ले गए। वहां इलाज के बाद उसकी हालत में सुधार हुआ। फिर दोबारा पूछताछ करने पर किशोरी ने अपना नाम मनीषा ठाकुर बताया। उसकी बताई कहानी सुनकर वहां मौजूद लोगों के होश उड़ गए।
यह भी पढ़ें

यह मासूम राह से गुजरती हर महिला में ढूंढती है अपनी मां

पहचान छुपाकर रह रही थी यहां पर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किशोरी ने बताया कि वह 10 साल पहले गाजियाबाद से भागकर यहां आ गई थी। वह यहां पर अपनी पहचान छुपाकर रह रही थी। वह ऋषिकेश में मछली का खाना बेचकर अपना गुजारा चला रही है। उसने अपने परिजनों के बारे में यहां किसी को नहीं बताया है।
यह भी पढ़ें

Video: यूपी के इस शहर में फिर सामने आए HIV पॉजिटिव के इतने मामले, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

गाजियाबाद में सब्‍जी का ठेला लगाता है पिता

किशोरी के अनुसार, उसके पिता गाजियाबाद में सब्‍जी का ठेला लगाते हैं। वह तीन बहनें और एक भाई थे। उसने आरोप लगाया कि उसके माता-पिता ने उसकी एक बहन को जलाकर मार दिया था। जबक‍ि उसकी दूसरी बहन को माता-पिता ने गला घाेंटकर मार डाला था। वे उससे भी मारपीट करते थे। दो बहनों की हत्‍या से वह काफी डर गई थी। इसके बाद वह घर छोड़कर ऋषिकेश आ गई थी। तब से वह यहां पर रह रही है।
यह भी पढ़ें

सपना के इस बिना मेकअप वाले रूप को देखकर रह जाएंगे हैरान, 1 1 को यूपी के इस शहर में आएंगी

हालत में हुआ सुधार

इस बारे में राजकीय चिकित्सालय के चिकित्‍सक डॉ. एसके पंत का कहना है क‍ि किशोरी की हालत में सुधार है। उसकी कहानी की सच्‍चाई के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। इस बारे में जांच की जानी चाहिए। उनका कहना है क‍ि प्रशासन या किसी सामाजिक संस्था को इस ओर ध्‍यान देना चाहिए।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो