scriptVideo: पुलिस ने दबोचे चार बंगाली बाबा, तांत्रिकों के खुलासे से पुलिस के भी उड़े होश | Ghaziabad Police Arrested Four Bengali Baba In Muradnagar | Patrika News

Video: पुलिस ने दबोचे चार बंगाली बाबा, तांत्रिकों के खुलासे से पुलिस के भी उड़े होश

locationगाज़ियाबादPublished: Feb 18, 2019 12:36:05 pm

Submitted by:

sharad asthana

गाजियाबाद की मुरादनगर पुलिस ने चार तांत्रिकों को किया गिरफ्तार

Ghaziabad

Video: पुलिस ने दबोचे चार बंगाली बाबा, तांत्रिकों के खुलासे से पुलिस के भी उड़े होश

गाजियाबाद। मुरादनगर पुलिस ने चार ऐसे शातिर लोगों को गिरफ्तार किया है, जो बंगाली तांत्रिक बनकर लोगों से ठगी किया करते थे। इतना ही नहीं ये इस गोरखधंधे के लिए विज्ञापन एजेंसियों के द्वारा भी प्रचार किया करते थे। उस पर फर्जी आईडी पर लिए गए फोन नंबर भी देते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से दर्जनों मोबाइल और लैपटॉप बरामद किए हैं।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, इस वजह से कल बंद रहेंगे सभी स्‍कूल व बैंक, तीन दिन के लिए बंद हुए शराब के ठेके

महिला ने दी थी सूचना

गाजियाबाद के मुरादनगर में रहने वाली एक महिला ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसके फेफड़े खराब हो गए थे। वह विज्ञापन के माध्यम से इन लोगों तक अपना इलाज कराने पहुंची थी। उन्होंने पूजा पाठ व तंत्रविद्या से उसे ठीक करने के नाम पर तीन लाख 20 हजार रुपये ले लिए। पुलिस ने मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्‍होंने पूछताछ के दौरान बताया कि वे मुरादनगर के रहने वाले हैं। वे तंत्र-मंत्र के नाम पर खासतौर से विवाह में देरी होना, प्रेम विवाह कराना, बीमारियों का इलाज करना, टूटे हुए संबंधों को बनाना व वशीकरण मंत्र देना आदि के लिए पूजा-पाठ और तंत्र-मंत्र के नाम पर लोगों से पैसा लिया करते थे।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: पुलवामा हमले के बाद यूपी के इस जिले में सेना के जवान पर युवकों ने किया हमला, पुलवामा में है तैनात

ढाई साल से गोरखधंधे में थे लिप्‍त

एसपी देहात अरविंद कुमार मौर्य ने बताया कि मुरादनगर पुलिस ने चार शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। वे तंत्र-मंत्र के नाम पर लोगों से ठगी किया करते थे। पिछले ढाई साल से ये इस गोरखधंधे में लिप्त थे। पूछताछ के दौरान इन्होंने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि ये अपने काम के लिए विज्ञापन एजेंसियों के माध्यम से प्रचार किया करते थे। उन पर जो फोन नंबर लिखा होता था, वह फर्जी आईडी पर लिया हुआ होता था। इस वजह से लोग इनकी असलियत तक नहीं पहुंच पाते थे। हाल में ही उन्होंने एक महिला से उसे ठीक करने के नाम पर तीन लाख 20 हजार रुपये की रकम ली थी। इन लोगों ने तीन बैंकों के अंदर अपने खाते भी खुलवाए हुए थे। पीड़ि‍त उन्हीं खातों में रुपये ट्रांसफर करते थे।
यह भी पढ़ें

मायावती के करीबी पूर्व कैबिनेट मंत्री को बदनाम करने लिए बसपा के ही बड़े नेताओं ने रची थी यह साजिश

अब तक एक करोड़ रुपये की हुई ट्रांजेक्‍शन

एसपी देहात का कहना है क‍ि तीनों खातों की जांच की गई तो पता चला कि अब तक एक करोड़ रुपए के आसपास ट्रांजेक्शन की गई थी। इतनी बड़ी रकम की ये ठगी कर चुके हैं। चारों ज्यादा पढ़े-लिखे भी नहीं हैं। ये बाबा बनकर तंत्र-मंत्र के नाम पर लोगों से ठगी किया करते थे। इनके पास बरामद हुए मोबाइल में कुछ वीडियो भी पाई गई हैं, जिनके माध्यम से ये कुछ लोगों को ब्लैकमेल भी करते थे।

ट्रेंडिंग वीडियो