scriptलापता कारोबारी का हिंडन नदी में मिला शव, पहचान-पत्र से हुई शिनाख्त | dead body of a businessman found in Hindon River Ghaziabad | Patrika News

लापता कारोबारी का हिंडन नदी में मिला शव, पहचान-पत्र से हुई शिनाख्त

locationगाज़ियाबादPublished: Aug 15, 2017 09:03:00 pm

Submitted by:

Iftekhar

पीएम रिपोर्ट से खुलेगा मौत का राज

Hindon

 गाजियाबाद. इंदिरापुरम थाना पुलिस ने मंगलवार सुबह हिंडन बैराज के पास के एक युवक का शव बरामद किया है। जेब में मिले पहचान पत्र के आधार पर मृतक की पहचान ल्ड विजयनगर निवासी कुलदीप (33) के रूप में हुई है। कुलदीप एक्सपोर्ट का काम करता था। वह चार अगस्त की रात के लापता था। चार अगस्त को उनकी परिजनों को फोन पर अंतिम बार बात हुई थी। इस दौरान उसने जल्द घर आने की बात कही थी। परिजनों का आरोप है कि वह तब से बेटे की तलाश में जुटे थे। इस दौरान दो दिन बाद विजयनगर पुलिस ने उनकी गुमशुदगी दर्ज की थी। एसएचओ इंदिरापुरम सुशील दुबे ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा। पीएम रिपोर्ट के बाद पुलिस मामले में रिपोर्ट दर्ज करेगी।

जानकारी के अनुसार इंदिरापुरम थाना पुलिस को मंगलवार सुबह हिंडन में मंगलवार सुबह एक व्यक्ति कबाड़ चुन रहा था। इसी दौरान पानी में तैरता हुआ एक शव दिखाई दिया। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को हिंडन बैराज से बाहर निकलवाया। तलाशी ली गई तो पर्स में पहचान पत्र से उसकी पहचान कुलदीप (33) निवासी ओल्ड विजय नगर के रूप में हुई। पुलिस ने उसके परिजनों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने उसके पर्स, कपड़े से पहचान की। शव कई दिन पुराना है। सड़ने की वजह से तेज दुर्गंध आ रही थी। मौके पर पहुंचे कुलदीप के चाचा भानु प्रताप ने बताया कि कुलदीप सेक्टर-63 छिजारसी में एक्सपोर्ट का काम करता था। वह कंपनियों से कपड़े लेकर कपड़ों की सिलाई करवाता था। चार अगस्त की रात को कुलदीप ने फोन करके बताया था कि वह घर आने में लेट हो जाएगा। कुलदीप सुबह तक घर नहीं पहुंचा। इसके बाद परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। परिजनों ने पांच अगस्त को विजयनगर थाने में शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने गुमशुदगी नहीं दर्ज की। छह अगस्त को पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की। परिजनों का आरोप है कि पुलिस कुलदीप की तलाश नहीं कर रही थी। पूरा परिवार कुलदीप की तलाश में लगा हुआ था। उन्हें शक है कि बेटे की हत्या के बाद किसी ने शव को हिंडन में फेंका है।

सीओ इंदिरापुरम राजेश कुमार मिश्र ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह का पता चलेगा। हत्या की आशंका जताई जा रही है, पीएम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। यदि हत्या की एफआईआर दर्ज की जाएगी तो वह विजय नगर थाने में होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो