scriptBig Breaking: ढाई साल के बेटे ने दी शहीद को मुखाग्नि, लड़कियों व महिलाओं ने सरकार को दी यह चेतावनी- देखें वीडियो | Cremation Of Pulwama Encounter Shaheed In Ghaziabad Modinagar | Patrika News

Big Breaking: ढाई साल के बेटे ने दी शहीद को मुखाग्नि, लड़कियों व महिलाओं ने सरकार को दी यह चेतावनी- देखें वीडियो

locationगाज़ियाबादPublished: Feb 19, 2019 02:50:48 pm

Submitted by:

sharad asthana

– पुलवामा में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए थे सिपाही अजय कुमार
– मेरठ के जॉनी ब्‍लॉक के बसा टीकरी गांव के रहने वाले थे अजय कुमार
– निवाड़ी थाना क्षेत्र के जनता डिग्री कॉलेज में हुआ अंतिम संस्‍कार

Ghaziabad

Big Breaking: ढाई साल के बेटे ने दी शहीद को मुखाग्नि, लड़कियों व महिलाओं ने सरकार को दी यह चेतावनी- देखें वीडियो

गाजियाबाद। पुलवामा में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद सिपाही अजय कुमार की अंतिम यात्रा मंगलवार को मेरठ के बसा टीकरी गांव से गाजियाबाद बार्डर तक निकाली गई। इस दौरान हजारों लोगों भी भीड़ शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल हुई। बताया जा रहा है क‍ि अंतिम यात्रा में करीब 4 किलोमीटर लंबा काफिला शामिल हुआ। गाजियाबाद के मोदीनगर के निवाड़ी गांव के पास स्थित जनता डिग्री कॉलेज में दोपहर करीब 2 बजे शहीद अजय कुमार को अंतिम विदाई दी गई। अजय कुमार के ढाई साल के बेटे आरव ने मुखाग्नि दी तो वहां मौजूद लोगों की आंखों में आंसू आ गए। इस दौरान लोग हिंदुस्‍तान जिंदाबाद और पाकिस्‍तान मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे।
यह भी पढ़ें

Pulwama Attack: शहीद के बेटे ने कहा- नहीं करूंगा सरकारी नौकरी, जानिए क्‍यों

पुलवामा में हुई थी आतंकियों से मुठभेड़

पुलवामा मेंं हुए आतंकी हमले के बाद सेना व सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया था। इसी कड़ी में पुलवामा में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे जबक‍ि पुलवामा हमले का मास्‍टर माइंड भी एनकाउंटर में ढेर हो गया था। शहीद जवानों में 55 राष्‍ट्रीय राइफल का एक जवान अजय कुमार मेरठ के जॉनी ब्‍लॉक के बसा टीकरी गांव का रहने वाला था। सोमवार देर रात को उसका पार्थिव शरीर गांव पहुंचा था।
यह भी पढ़ें

Video: पुलवामा हमले पर बीएसए ने की ऐसी पोस्‍ट कि हिंदूवादी संगठन के लोगों ने ऑफिस में कर दी तोड़फोड़

बसा टीकरी गांव से निकाली गई शहीद की अंतिम यात्रा

मंगलवार को बसा टीकरी गांव से शहीद की अंतिम यात्रा निकाली गई। इस दौरान हजारों लोग शामिल हुए। अंतिम यात्रा में मौजूद लोग हिंदुस्‍तान जिंदाबाद, पाकिस्‍तान मुर्दाबाद और भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे। शहीद की अंतिम यात्रा के साथ लोगों का करीब चार किलोमीटर लंबा काफिला चला। इस बीच शहीद जवान अजय को लोगों ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। इस दौरान हर कोई अंतिम यात्रा वाहन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलता हुआ नजर आया।
यह भी पढ़ें

Pulwama Encounter: शहीद सिपाही ने आखिरी बार पत्‍नी से कही थी यह बात, सुनकर आप भी करेंगे सैल्‍यूट

जनता डिग्री कॉलेज में हुआ अंतिम संस्‍कार

अंतिम यात्रा बसा टीकरी गांव से नहर वाले रास्‍ते से निवाड़ी थाना क्षेत्र के जनता डिग्री कॉलेज में पहुंची। निवाड़ी गांव गाजियाबाद के मोदीनगर बॉर्डर पर स्थित है। जनता डिग्री कॉलेज में अजय कुमार की पढ़ाई-लिखाई हुई थी। इसी कॉलेज में उनका अंतिम संस्‍कार किया गया। शहीद के ढाई साल के बेटे आरव ने मुखाग्नि दी। इसके बाद वहां मौजूद लोगों की आंखें नम हो गईं।
यह भी पढ़ें

#Pulwama बिलखते हुए बोलीं शहीद अजय की मां, एक दिन भारत पाकिस्तान को जरूर सिखाएगा सबक

महिलाओं व लड़कियाें ने लगाए नारे

इस दौरान महिलाओं व लड़कियां भी हिंदुस्‍तान जिंदाबाद व पाकिस्‍तान मुर्दाबाद के नारे लगाते दिखीं। इस बीच महिलाओं व लड़कियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार हमला करें नहीं तो जनता हिसाब लेगी। अंतिम संस्‍कार के दौरान सतपाल मलिक, रालोद उपाध्‍यक्ष जयंत चौधरी, भाजपा विधायक सुनील शर्मा और क्षेत्रीय दलों के नेताओं के साथ ही प्रशासनिक अमला भी मौजूद रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो