scriptGhaziabad: कोतवाली में मिला अंग्रेजों के जमाने का फांसीघर, एसएसपी ने देखा अंदर तो उड़ गए होश | British Time Well Found In Ghaziabad Ghantaghar Nagar Kotwali | Patrika News

Ghaziabad: कोतवाली में मिला अंग्रेजों के जमाने का फांसीघर, एसएसपी ने देखा अंदर तो उड़ गए होश

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 20, 2019 04:50:34 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

घंटाघर नगर कोतवाली में मिला ऐतिहासिक कुआं
एसएसपी ने हटवाया कूड़े का अंबार
सूचना मिलने के बाद राज्‍यमंत्री भी पहुंचे

kuan.jpg
गाजियाबाद। घंटाघर (Ghantaghar) नगर कोतवाली में साफ-सफाई के दौरान ऐतिहासिक महत्‍व का एक कुआं मिला है। माना जा रहा है कि अंग्रेजों के जमाने में यहां फांसीघर था। सूचना मिलने के बाद SSP और उत्‍तर प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य राज्‍य मंत्री अतुल गर्ग (Atul Garg) भी वहां निरीक्षण करने पहुंचे।
कुएं में मिले तख्‍ते

गुरुवार को घंटाघर नगर कोतवाली में साफ-सफाई चल रही थी। इस दौरान वहां पर एक बहुत पुराना कुआं मिला। इसकी सूचना फौरन एसएसपी सुधीर कुमार सिंह को दी गई। जानकारी मिलते ही वह भी कोतवाली पहुंचे। उन्‍होंने वहां पर कूड़े के अंबार को साफ कराया। निरीक्षण करने पर उनको कुएं में तख्ते लगे मिले। इससे संभावना जताई गई कि अंग्रेज यहां लोगों को फांसी देते थे। उनका कहना है क‍ि इसे देखकर ऐसा लगता है कि यह लाहौरिया ईंटों से बना है। इसके गुंबदनुमा ढांचे में ऊपरी हिस्से पर संतरियों के खड़े होने की जगह होगी। जहां से वे लोगों पर नजर रखते होंगे।
खबर पर कमेंट करने के लिए यहां क्लिक करें: https://www.facebook.com/PatrikaNoida/posts/3102244379817505?__tn__=-R

ASI को दी जाएगी जानकारी

इसके बाद सूचना मिलने पर राज्‍यमंत्री अतुल गर्ग भी वहां पर पहुंचे। उन्‍होंने कहा कि अंग्रेजों ने यहां पर कोतवाली बनवाई थी। इस संबंध में पुरातत्‍व विभाग (ASI) को लिखा जाएगा, जिससे इसकी सही से जांच की जा सके। यहां पर फांसी घर होने की आशंका है। इसका इतिहास खंगालकर इसका ऐतिहासिक महत्‍व पता लगाया जाएगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो