scriptGhaziabad : शादी का फर्जी सर्टिफिकेट बनवाकर कारोबारी से ब्लैकमेलिंग, मामला दर्ज | Ghaziabad: Blackmailing businessman making fake marriage certificate | Patrika News
गाज़ियाबाद

Ghaziabad : शादी का फर्जी सर्टिफिकेट बनवाकर कारोबारी से ब्लैकमेलिंग, मामला दर्ज

Ghaziabad के कविनगर क्षेत्र में कारोबारी ने कोर्ट के आदेश पर कविनगर थाने में तीन नामजद तथा चार अज्ञात के खिलाफ हत्या की कोशिश की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

गाज़ियाबादFeb 27, 2023 / 07:03 pm

Pradeep Bansal

शादी का फर्जी सर्टिफिकेट बनवाकर कारोबारी से ब्लैकमेलिंग, 7 पर मामला दर्ज

caption foto marrige

गाजियाबाद के थाना कविनगर क्षेत्र में रहने वाले कारोबारी से गुजरात निवासी महिला ने फर्जी शादी दिखाकर ब्लैकमेलिंग की। कारोबारी का कहना है कि महिला उनसे अवैध रकम वसूलना चाहती है।


इसके लिए उसने कई बार बदमाशों को भेजकर धमकी दिलाई और एक बार हत्या की कोशिश भी कराई। कारोबारी ने कोर्ट के आदेश पर कविनगर थाने में तीन नामजद तथा चार अज्ञात के खिलाफ हत्या की कोशिश की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

आपको बता दें कि राजनगर सेक्टर-11 निवासी गौरव जैन का कहना है कि वह अपना कारोबार करते हैं। 30 अक्टूबर 2022 को तीन व्यक्ति कार से उनके घर पर आए और जबरन घर में घुस गए।

तीनों ने उनकी मां से कहा कि उन्हें अहमदाबाद गुजरात निवासी आयुष बंसल ने भेजा है। अपने बेटे गौरव को समझा देना वह चुपचाप मीनाक्षी का कहना मान ले। नहीं तो उसे और उसके परिवार को मार डालेंगे। उनकी मां ने कुछ पूछना चाहा तो आरोपी गाली-गलौच करते हुए चले गए।

घटना के संबंध में उनकी मां ने पुलिस में शिकायत की थी। गौरव जैन का कहना है कि इसके बाद छह नवंबर 2022 को दो अज्ञात व्यक्ति फिर से आए। उन्होंने भी मां से कहा कि वह आयुष बंसल के कहने पर आए हैं। तुमने अपने बेटे को समझाया नहीं है।

अगर गौरव ने मीनाक्षी की बात नहीं मानी तो उसे जान से मार दिया जाएगा। गौरव के मुताबिक मां मीनाक्षी के बारे में पूछा तो आरोपियों ने उसका नंबर दे दिया। गौरव जैन का कहना है कि 21 नवंबर को उनकी मां ने दोनों घटनाओं की जानकारी उन्हें दी, जिसके बाद उन्हें मामले के बारे में पता चला ।

गौरव जैन के मुताबिक वंशिका जैन नाम की एक महिला उन्हें अपना पति बताकर ब्लैकमेल कर रही है। उसने गुजरात हिंदू सभा से शादी का फर्जी प्रमाण-पत्र भी बनवा लिया। आरोप है कि वंशिका उन्हें ब्लैकमेल कर अवैध रकम वसूलना चाहती है। इसके लिए वह आपराधिक प्रवृति के लोगों को उनके घर भेजकर धमकी दिलाई जा रही है। आरोप है कि 27 नवंबर 2022 को भी चार अज्ञात व्यक्ति फिर से घर में आ घुसे और गाली-गलौच करते हुए हत्या की धमकी दी। इतना ही नहीं आरोपियों ने गले में रस्सी डालकर जान लेने की कोशिश भी की।

शोर-शराबा होने पर लोग इकट्टा हुए तो आरोपी धमकी देते हुए फरार हो गए। एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर मीनाक्षी, वंशिका जैन, आयुष बंसल तथा चार अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश, घर में घुसकर मारपीट तथा धमकी का केस दर्ज कर लिया है। जांच पड़ताल कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News/ Ghaziabad / Ghaziabad : शादी का फर्जी सर्टिफिकेट बनवाकर कारोबारी से ब्लैकमेलिंग, मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो