scriptइस बीजेपी नेता के यहां आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी, इतने करोड़ नगद रकम बरामद की जानकर चौंक जाएंगे | BJP leader accused of raising money and tax evasion during the demonet | Patrika News

इस बीजेपी नेता के यहां आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी, इतने करोड़ नगद रकम बरामद की जानकर चौंक जाएंगे

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 30, 2018 05:07:35 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

एक ओर रिपोर्ट के मुताबिक स्विस बैंक में भारत का पैसा और बढ़ गया है वहीं अब बीजेपी नेता खुद सरकार के इस दावे पर पलीता लगाते नजर आ रहे हैं।

ghaziabad

इस बीजेपी नेता के यहां आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी, इतने करोड़ नगद रकम बरामद की जानकर चौंक जाएंगे

गाजियाबाद। चार साल बाद बीजेपी सरकार अपने वादों को पूरा करने और देश में विकास करने का दावा कर रही है। साथ ही भ्रष्टाचर पर लगाम लगाने की भी बात कह रही है। लेकिन हकीकत तो कुछ और ही है। जहां एक ओर रिपोर्ट के मुताबिक स्विस बैंक में भारत का पैसा और बढ़ गया है वहीं अब बीजेपी नेता खुद सरकार के इस दावे पर पलीता लगाते नजर आ रहे हैं। ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि गाजियाबाद में जब आयकर विभाग ने बीजेपी नेता के यहां छापेमारी की तो,यहां से उसे 15 करोड़ रुपए नगद के अलावा और भी कई दस्तावेद बरामद किए हैं।
ये भी पढ़ें: गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा मुजफ्फरनगर, देर रात मुठभेड़ में चार लुटेरे गिरफ्तार

देश से भ्रष्टाचार मुक्त करने का वादा कर सत्ता में आई मोदी सरकार दुबारा सत्ता में आने के लिए बेकरार है लेकिन धरातल पर तो कुछ और ही नजर आ रहा है।दरअसल इनकम टैक्स विभाग की इंटेलिजेंस विंग की टीम ने मोदीनगर, मुरादनगर, राजनगर और नोएडा स्थित करोड़ों रुपये की हेराफेरी के मामले में बीजेपी नेता, पेट्रोल पंप संचालक, 2 डॉक्टर और उनके जानकारों के यहां छापेमारी की। छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स विभाग ने अहम दस्तावेज सील किए है। बीजेपी नेता के यहां सबसे ज्यादा बेनामी संपत्ति बताई जा रही है। आरोप है कि इन्होंने नोटबंदी के दौरान रुपये इधर से उधर किए थे। जानकारी के मुताबिक इन पर इनकम टैक्स चोरी करने का भी आरोप है।
ये भी पढ़ें: 21वीं सदी की सबसे बड़ी खगोलीय घटना,हो सकता है विनाशकारीइस दिन लगेगा सबसे लंबा चंद्रग्रहण

वहीं आयकर विभाग ने मोदीनगर इलाके में पेट्रोल पंप के मालिक और भाजपा नेता के यहां करीब 30 घंटे दस्तावेजों को खंगाला। जिसके बाद सूत्रों का कहना है कि यहां से 15 करोड़ रुपए नगद बरामद किए गए हैं। इसके अलावा पेट्रोल पंप के मालिक हरीश बजाज के तमाम दस्तावेज भी जप्त कर लिए हैं। इतना ही नहीं उसकी तमाम संपत्ति और कर्मचारियों के दस्तावेज से लेकर अब तक खरीदी गई संपत्तियों के स्टांप चोरी को ध्यान में रखते हुए सभी दस्तावेज जप्त कर लिए हैं।
ये भी पढ़ें: देखिए उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजी की पत्नी का डांस, सहारनपुर महाेत्सव में दी एेसी सांस्कृित प्रस्तुति तालियाें से गूंज उठा पूरा पंडाल देखे वीडियाे

हालांकि अभी तक आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा इस पर पूरा खुलासा नहीं किया गया है लेकिन सूत्रों के अनुसार 15 करोड़ का कैश भी आयकर विभाग ने जप्त किया है। इनमें 20 लाख रुपए मोदी नगर निवासी भाजपा नेता सत्येंद्र त्यागी के पास से भी बरामद किए हुए बताए जा रहे हैं और आयकर विभाग इस धनराशि का हिसाब हरीश बजाज और सत्येंद्र त्यागी से मांग रहा है। जिसके बारे में हरीश बजाज और उसके परिजन खुद सरेंडर कर चुके हैं। बताया जा रहा है इनकी तमाम संपत्तियों का ब्यौरा भी मांगा गया है कुछ संपत्ति मोदीनगर से बाहर भी हाल में ही खरीदी बताई जा रही है। जिसमें टैक्स चोरी का मामला सामने आ रहा है।
ये भी पढ़ें: आज इन राशि वालाें के लिए बन रहे हैं धन लाभ के याेग जानिए क्या कहते हैं आपके सितारें साथ में जानिए आज का पांचाग भी

आपको बता दें कि ये छापेमारी गुरुवार सुबह से ही चल रही है। पेट्रोल पंप के मालिक हरीश बजाज और कथित भाजपा नेता सत्येंद्र त्यागी के यहां हुई छापेमारी के बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। अब देखना होगा की छापेमारी पूरी होने के बाद क्या-क्या निकल कर सामने आता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो