गया में पीएम मोदी ने उमर अब्दुल्ला पर किया पलटवार,बोले-एक देश में नहीं हो सकते दो प्रधानमंत्री

By: Prateek Saini

Published On:
Apr, 02 2019 08:44 PM IST

  • देश में चौकीदार की सरकार के लिए आभार जताया...

     

(गया): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उमर अब्दुल्ला के बयान पर तंज कसा और कहा कि एक देश में दो प्रधानमंत्री नहीं हो सकते। पीएम ने देश में फिर एनडीए की सरकार बनाने के लिए लोगों से अपील की और वोट देकर पांच साल चौकीदार की सरकार चलाने का मौका देने के लिए आभार जताया।


पीएम मोदी मंगलवार को गया के गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सभा शाम को साढ़े पांच बजे शुरु हुई। इससे पूर्व भीड उन्हें सुनने को बेकाबू होती रही। बेकाबू भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा। मोदी ने देश में विकास के कार्यों की उपलब्धियां गिनाईं। पीएम ने नीतीश कुमार की सरकार को अच्छे काम और हर घर बिजली देने के लिए बधाई दी। मोदी ने कहा कि गयाजी को अंतरराष्ट्रीय तीर्थ की हर सुविधाओं से लैस किया जाएगा।


पीएम ने कांग्रेस समेत देश के उन सेकूलर जमात पर तंज कसे जो पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के सबूत मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेना के सपूतों पर गर्व करें कि पाकिस्तान के कपूतों पर उल्लास दिखाएं। मोदी ने 2013 के बम धमाकों को याद किया और कहा कि 2014 के पहले देश के हर हिस्से में बम धमाके होते और खून खराबा होता रहा। लेकिन एनडीए सरकार आने के बाद देश में सभी ओर शांति है। भ्रष्टाचार और आतंकवाद पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। यह सब केवल जनता के एक एक वोट से संभव हो सका है।


मोदी ने कहा कि महामिलावट वाले लोगों और आतंकवादियों—भ्रष्टाचारियों को मोदी की सरकार से इसलिए परेशानी है कि उनके काम बंद हो गए। यह केवल नीयत और नीति बदल देने से संभव हो सकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों को यह रास नहीं आ रहा। वे प्रचार करते हैं कि मोदी तो सिर्फ शौचालय साफ करता है। स्वच्छता के चौकीदार के मोदी ने पैर धोये तो कांग्रेस ने गालियां दीं। उन्होंने स्वच्छता के प्रतीक लोगों को सम्मान के शब्द दिए।

 

पीएम ने आतंक और गरीबी से छुटकारे के लिए फिर एक बार मजबूत एनडीए सरकार बनाने की अपील की। मोदी ने घर घर चौकीदार के जनता से नारे भी लगवाए। इससे पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोदी की अनेक केंद्रीय सहायता के लिए सराहना की। उन्होंने कहा कि आज बिहार का सालाना बजट दो हजार करोड़ से अधिक केवल विकास कार्यों के चलते हुआ है। लोजपा सुप्रीमो और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि भ्रष्टाचार और आतंकवाद का खात्मा मोदी सरकार का मूलमंत्र है। मोदी इससे पहले जमुई की सभा में भी विपक्ष पर जमकर बरसे।

Published On:
Apr, 02 2019 08:44 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।