scriptअविश्वास मामले में सरिता सेन को मिली राहत, बनीं रहेंगी सरपंच | Sarita will get relief in case of unbelief, still be a Sarpanch | Patrika News

अविश्वास मामले में सरिता सेन को मिली राहत, बनीं रहेंगी सरपंच

locationगरियाबंदPublished: Sep 22, 2018 06:06:04 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

मैनपुर सरपंच की कुर्सी सरिता सेन के लिए फिर एक बार सुरक्षित हो गई है।

gram panchayat

अविश्वास मामले में सरिता सेन को मिली राहत, बनीं रहेंगी सरपंच

मैनपुर. छत्तीसगढ़ के ग्राम पंचायत मैनपुरखुर्द में सरपंच सरिता सेन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मामले में चल रही न्यायालयीन रस्साकसी में फिर एक बार नया मोड़ आ गया है। 19 सितंबर बुधवार को न्यायालय अपर आयुक्त रायपुर संभाग द्वारा सरपंच को बड़ी राहत देते हुए सरपंच सरिता सेन के विरुद्ध अविश्वास मामले में न्यायालय कलक्टर गरियाबंद के पूर्व में किए गए आदेश को स्थगित किए जाने का आदेश पारित किया है। इसके साथ मैनपुर सरपंच की कुर्सी सरिता सेन के लिए फिर एक बार सुरक्षित हो गई है।

न्यायालय अपर आयुक्त के इस फैसले के बाद सरपंच सरिता सेन के समर्थकों में शुक्रवार को जश्न का माहौल था। सरपंच सरिता सेन ने कहा कि ग्राम पंचायत के भीतर कुछ लोग उन पर भ्रष्टाचार का निराधार आरोप लगाकर विकास को प्रभावित करने पर लगे हुए हैं। मुझपर लगे भ्रष्टाचार के सारे आरोप पूर्णत: निराधार है। न्यायालीन फैसले से यह पूरी तरह स्पष्ट हो चला है। मैनपुर की जनता ने उन्हें ग्राम विकास का जिम्मा सरपंच चुनाव जीताकर दिया है। जिस पर वे पूरी तरह खरी उतरते हुए मैनपुर को विकास के पथ पर आगे तक ले जायेंगी।

पंचायत के भीतर विवाद की सतह इतनी ऊंची हो गई कि दो साल पहले सरपंच सरिता सेन के विरुद्ध पूर्ण बहुमत के साथ अविश्वास प्रस्ताव तक पास हो गया था, लेकिन सरपंच सरिता सेन को न्यायालय से लगातार अविश्वास मामले मे स्थगन प्राप्त होता रहा। अविश्वास मामले में न्यायालय कलक्टर द्वारा 30.08.2018 को अविश्वास प्रस्ताव पर मोहर लगा दी गई थी। अठ्ठारह दिन बाद 17 सितंबर को पंचायत की वरिष्ठ पंच कस्तुरा नायक को स्थापन्न सरपंच सर्व सम्मति से चुन लिया गया था, लेकिन महज दो दिन बाद ही अपर आयुक्त संभाग रायपुर के स्थगन के बाद सरपंच सरिता पुन: सरपंच की कुर्सी को सुरक्षित रखने में सफल हुईं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो