scriptडेढ़ साल में ही खराब हो गई करोड़ों रुपए की लागत से बनी प्रधानमंत्री योजना की सड़क | PM Sadak Yojana road condition is very bad after one and half year | Patrika News
गरियाबंद

डेढ़ साल में ही खराब हो गई करोड़ों रुपए की लागत से बनी प्रधानमंत्री योजना की सड़क

सडक़ की स्थिति इतनी ज्यादा खराब हो गई है कि सडक़ पांच से छह जगह पर दबने लगी है। वहीं, सडक़ों में दरारें कई जगह पर दिखने लगी है।

गरियाबंदJul 15, 2019 / 04:03 pm

Akanksha Agrawal

CGNews

डेढ़ साल में ही खराब हो गई करोड़ों रुपए की लागत से बनी प्रधानमंत्री योजना की सड़क

देवभोग. डेढ़ साल पहले खुटगांव से लेकर धूपकोट तक बनाया गया पीएम सडक़ भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है। सडक़ की स्थिति इतनी ज्यादा खराब हो गई है कि सडक़ पांच से छह जगह पर दबने लगी है। वहीं, सडक़ों में दरारें कई जगह पर दिखने लगी है।

मामले में ग्रामीणों का आरोप है कि सडक़ बनाते समय गुणवत्ता का ठेकेदारों ने ध्यान नहीं रखा, वहीं अधिकारियों ने भी काम की गुणवत्ता जांचने के लिए समय नहीं निकाला। इसी के बदौलत सडक़ डेढ़ साल में ही गुणवत्ता की पोल खोल रही है। यहां बताना लाजमी होगा कि 495.62 लाख की लागत से खुटगांव से लेकर धूपकोट तक 9.5 किमी का सडक़ प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना की ओर से बनाई गई थी।

वहीं, सडक़ों में पड़ रही दरारों के साथ ही सडक़ दबने को लेकर अंचल के सत्याग्रही भी बहुत ज्यादा नाराज हो गए हैं। सत्याग्रहियों का साफ आरोप है कि गुणवत्ता को दरकिनार करते हुए सडक़ का निर्माण किया गया है, इसी के चलते ही समय से पहले सडक़ भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। मामले में सत्याग्रहियों ने जांच करवाए जाने की मांग करते हुए लापरवाह अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात भी कही है।

पहली बारिश में ही खुल गई सडक़ की पोल: मामले में गांव के नंदकुमार बघेल, रोशन लाल के साथ ही अन्य ग्रामीणों का आरोप है कि 4 करोड़ से भी ज्यादा की लागत से निर्माण हुआ सडक़ पहली बारिश भी झेल नहीं पाया। मामले में ग्रामीण बताते हैं कि ठेकेदार ने निर्माण के दौरान गुणवत्ता का बिल्कुल ध्यान नहीं रखा। ग्रामीणों के मुताबिक सडक़ निर्माण के दौरान डब्लूबीएम करते समय ठेकेदार ने ठीक तरह से रोलर भी नहीं चलाया।

पीएमजीएसवाई इंजीनियर सौरभ दास ने बताया कि मैं जाकर सडक़ को देखूंगा। अगर इस तरह की स्थिति है, तो तत्काल सडक़ की स्थिति में सुधार किया जाएगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

Home / Gariaband / डेढ़ साल में ही खराब हो गई करोड़ों रुपए की लागत से बनी प्रधानमंत्री योजना की सड़क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो