script

साढ़े तीन करोड़ की लागत से बदलेगी कृषि उपज मंडी की तस्वीर, 3 करोड़ 79 लाख की राशि स्वीकृत

locationगरियाबंदPublished: Sep 14, 2018 06:40:18 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

कृषि उपज मंडी का कायाकल्प करने के लिए राज्य मंडी बोर्ड ने तीन करोड़ 79 लाख रुपए की मंजूरी दे दी है।

agriculture market

साढ़े तीन करोड़ की लागत से बदलेगी कृषि उपज मंडी की तस्वीर, 3 करोड़ 79 लाख की राशि स्वीकृत

भाटापारा. बरसों बाद कृषि उपज मंडी की तस्वीर बदलने जा रही है। प्रदेश में बढ़ती लोकप्रियता और बेहतर कारोबार करने वाली इस कृषि उपज मंडी का कायाकल्प करने के लिए राज्य मंडी बोर्ड ने तीन करोड़ 79 लाख रुपए की मंजूरी दे दी है।इस राशि से मंडी प्रांगण में कवर शेड आंतरिक नालियां और कृषक विश्राम गृह का निर्माण होगा। बाहर के बस स्टैंड वाली भूमि को पार्किंग प्लेस और 63 दुकानों को बाजार के रूप में विकसित किया जाएगा।

प्रदेश ही नहीं देश में अपने बेहतर कारोबार और कृषि उपज की बंपर आवक के लिए पहचानी जाने वाली भाटापारा कृषि उपज मंडी अब अपने विशाल स्वरूप को लेकर जानी जाएगी। पोहा चावल और दाल मिलों के लिए यह मंडी अब दूसरे शहरों में भी अपनी उपज पहुंचा रही है। किसानों को उनकी उपज की सहीं कीमत मिलों को उच्च गुणवत्ता वाली उपज देने में भी यह मंडी अपनी पहचान बना चुकी है। ई-ऑक्शन के जरिए देश के किसी भी शहर का मिलर्स यहां से खरीदी की सुविधा उठा रहा है। बढ़ते कारोबार को देखते हुए अब राज्य मंडी बोर्ड ने इस मंडी के लिए अलग से विशेष योजना बनाई है।

मंडी बोर्ड ने पूरे प्रांगण और बाहर के बस स्टैंड को विकसित करने के लिए तीन करोड़ 79 लाख 3 हजार रुपए की मंजूरी दी है। टेंडर जारी हो गए हैं। स्वीकृति के बाद निर्माण कार्य की शुरुआत की जाएगी। -आरएस तिवारी, सचिव कृषि उपज मंडी भाटापारा

ट्रेंडिंग वीडियो