script

सरकार ने समझा सुपेबेड़ा का दर्द, नदी से मिलेगा शुद्ध पानी

locationगरियाबंदPublished: Feb 09, 2019 05:34:29 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

सरकार में आते ही भूपेश ने सुपेबेड़ावासियों का दर्द समझकर उनकी सबसे महत्वपूर्ण नदी से पानी देने की मांग को बजट में जगह देकर 2 करोड़ की राशि भी बजट में स्वीकृत कर दी।

cg news

सरकार ने समझा सुपेबेड़ा का दर्द, नदी से मिलेगा शुद्ध पानी

देवभोग. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब विपक्ष में थे, तब से वे सुपेबेड़ा की समस्या को लेकर बहुत ज्यादा गंभीर थे। उन्होंने उस दौरान भी हर स्तर पर पहल कर गांव का दौरा कर सुपेबेड़ा की समस्या को लेकर लगातार तत्कालीन सरकार को विधानसभा में कटघरे में खड़ा करने का काम किया था। वहीं सरकार में आते ही भूपेश ने सुपेबेड़ावासियों का दर्द समझकर उनकी सबसे महत्वपूर्ण नदी से पानी देने की मांग को बजट में जगह देकर 2 करोड़ की राशि भी बजट में स्वीकृत कर दी।
वहीं बजट में नदी से पेयजल के लिए राशि स्वीकृत होने की खबर सुनने के बाद ग्रामीण बहुत ज्यादा उत्साहित हो गए। गांव के त्रिलोचन, महेन्द्र, पिताम्बर का कहना है कि सरकार ने सुपेबेड़ा का दर्द समझा। प्रदेश के मुखिया भी कांग्रेस अध्यक्ष रहते आकर गांव की स्थिति देख चुके हैं, ऐसे में उन्होंने जिस तरह से गांव की समस्या को जितनी गंभीरता से लेकर काम किया है, इसके लिए उनका जितना धन्यवाद दिया जाए कम है।
आसपास के छह गांव भी होंगे लाभान्वित
सुपेबेड़ा के त्रिलोचन सोनवानी ने बताया कि पिछले दिनों उन्होंने पीएचई मंत्री रूद्रगुरू से मिलकर उन्हें जानकारी दी थी कि सुपेबेड़ा में जिस समय ब्लड लिया गया था, उस दौरान आसपास लगा हुआ ठिरलीगुड़ा, सेनमुड़ा, मोटरापारा, निष्टीगुड़ा, सागौनभाड़ी में भी कुछ ग्रामीणों के ब्लड सैंपल लिए गए थे, यहां भी पानी के खराब होने की बात सामने आई थी।
वहीं छह गांव में जांच के दौरान करीब आठ से नौ लोगों में उस दौरान यूरेनन और क्रिटीनीन बढ़ा हुआ मिला था, जिसके बाद से लगातार छह गांव के लोग भी नदी से पानी दिए जाने की मांग करते आ रहे थे। बताया गया है कि बजट में स्वीकृति मिल गई है, ऐसे में जल्द ही काम शुरू भी कर दिया जाएगा। वहीं, आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि निष्टीगुड़ा नदी से पानी ग्रामीणों को दिए जाने की योजना बनाई गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो