शानदार लुक और बेहतरीन कैमरे वाला स्मार्टफोन है Honor 8X

By: Pratima Tripathi

Published On:
Nov, 28 2018 01:46 PM IST

  • Honor भारत के मूल्य केंद्रित भारतीय बाजार का लाभ उठाने के लिए अच्छे फीचर्स और इंटरनल मेमोरी के साथ अपेक्षाकृत कम कीमतों में स्मार्टफोन लाने की रणनीति अपना रहा है।

नई दिल्ली: Honor भारत के मूल्य केंद्रित भारतीय बाजार का लाभ उठाने के लिए अच्छे फीचर्स और इंटरनल मेमोरी के साथ अपेक्षाकृत कम कीमतों में स्मार्टफोन लाने की रणनीति अपना रहा है। Honor ने हाल ही में ' Honor 8X' को पेश किया है। इसमें 4 जीबी रैम व 64 जीबी इंटरनल मेमोरी, 6 जीबी रैम व 64 जीबी इंटरनल और 6 जीबी रैम व 128 जीबी इंटरनल मेमोरी शामिल हैं। इन तीनों वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपये, 16,999 रुपये तथा 18,999 रुपये रखी गयी है।

Honor 8X के 4 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन की बात करें तो इसका डिजाइन शानदार है कंपनी का कहना है कि स्मार्टफोन के पीछे इतना चमकदार बनाने के लिए उसने कांच की कई परतों को उपयोग किया है।रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर उपयुक्त स्थान पर है। यहां से आप स्मार्टफोन को जल्दी से अनलॉक कर सकेंगे। डिवाइस में 6.5 इंच की एलटीपीएस एलसीडी डिस्प्ले है, जो काफी शार्प है और इस पर सूरज की रोशनी में भी आराम से काम किया जा सकता है।

Honor 8X में कंपनी की अपनी मध्यम कीमत की 'किरिन 710' चिप दी गई है जिससे ज्यादातर समय लैग-फ्री काम किया जा सकता है। पावर के लिए 3,750 एमएएच की बैटरी दी गई है जिसकी सहायता से आप लगभग दिनभर सोशल मीडिया ऐप, वीडियो और ऑडियो सुन सकते हैं। Honor 8X की फोटोग्राफी की बात करें तो ऑटोफोकस के साथ 20 मेगापिक्सेल और 2 मेगापिक्सेल के डुअल रियर कैमरे दिए गए हैं। वहीं 16 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा ने दी गई जो बेहद शानदार है।

स्मार्टफोन की एक और अच्छी बात है कि इसमें 3.5 एमएम का हेडफोन जैक दिया गया है जो आजकल ज्यादातर स्मार्टफोन नहीं मिलता है। इसमें आधुनिकतम टाइप सी के यूएसबी की अपेक्षा पुराना माइक्रो-यूएसबी दिया गया है जो आपको निराश कर सकता है। फोन बैक काफी चमकदार है यानी अगर इसपर कोई खरोंच आता है तो वो साफ दिखायी देगा। कुल मिलाकर फोन खरीदने लायक है, लेकिन इस कीमत में बाजार में कई और स्मार्टफोन हैं जिसे खरीदा जा सकता है।

Published On:
Nov, 28 2018 01:46 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।