script

FaceApp के तर्ज पर काम करते हैं ये ऐप्स, दिखाती है आपके भविष्य की तस्वीरें

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2019 01:40:21 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

आज कल सोशल साइट्स पर ट्रेंड कर रहा FaceApp
FaceApp के जरिए लोग अपनी बुढ़ापा वाली तस्वीरे कर रहेें शेयर
यहां जानें ऐसे ही कुछ अन्य ऐप्स के नाम और फीचर्स

faceapp

FaceApp के तर्ज पर काम करते हैं ये ऐप्स, दिखाती है आपके भविष्य की तस्वीरें

नई दिल्ली: आज कल सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर FaceApp काफी ट्रेंड कर रहा है। लोगों के बीच ये ऐप इतना पॉपुलर हो चुका है कि अधिकतर लोग इसका इस्तेमाल कर अपने बढ़ापे वाली तस्वीरों को सोशल साइट्स पर जम कर शेयर कर रहे हैं। लेकिन इस ऐप के इस्तेमाल से यूजर्स की प्राइवेसी पर सवाल उठ रहे हैं। तो आइए जानते हैं क्या कहती है कंपनी की प्राइवेसी पॉलिसी। साथ ही इसी तरह के अन्य ऐप्स के बारे में भी जानते हैं।

FaceApp

FaceApp को साल 2017 में लॉन्च किया गया था। कंपनी की माने तो इस ऐप में दिया गया फिलटर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ( AI ) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर यूजर्स की तस्वीरों को बदल देता है। इस ऐप की प्राइवेसी पॉलिसी का कहना है कि हमारी सर्विस ऑटोमैटिकली कुछ लॉग फाइल इनफॉर्मेशन रिकॉर्ड करती है। इनमें यूजर्स का वेब रिक्वेस्ट, आईपी अड्रेस, ब्राउजर टाइप, यूआरएल और इस्तेमाल करने की जानकारी शामिल है। हालांकि कंपनी ने अपनी पॉलिसी में यह जानकारी दी है कि यह यूजर्स के इजाजत के बिना उनका डाटा ना तो रेंट पर देगी और ना ही बेचेगी। लेकिन इससे यूजर्स का डाटा कितना सुरक्षित होता यह साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता है। यह ऐप आईओएस और एंड्रॉयड दोनों पर उपलब्ध है।

FaceApp की तरह ही प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर कई तरह से फेस मेकिंग ऐप्स मौजूद हैं, जिनका इस्तेमाल कर हम अपने चेहरो को बदल सकते हैं।

Age Face- Make me Old- गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद यह ऐप भी FaceApp की तरह ही काम करता है। इस ऐप के जरिए भी आप अपनी बुढ़ापा वाली तस्वीर निकाल सकते हैं। इसके लिए बस आपको फोन की गैलरी और कैमरे से ली गई तस्वीर को एड करना होगा। इस ऐप को 21 मार्च 2014को लॉन्च किया गया है और इसे अब तक 50 लाख से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

Change me Old- इस ऐप के इस्तेमाल से भी आप अपने बुढ़ापा वाली तस्वीर बना सकते हैं। इसे 30 अप्रैल 2017 को लॉन्च किया गया है। प्ले स्टोर से इस ऐप को अभी तक 1 लाख से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

Make Me Old Photo Editor- इसके जरिए भी आपने भविष्य की तस्वीर को देख और शेयर कर सकते हैं। इस ऐप को 31 अगस्त 2017 को लॉन्च किया गया है और अभी तक इसे 1 लाख से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो