scriptपुराना वाई-फाई राउटर देगा जबरदस्त स्पीड, आज ही करें ये काम | improve your wifi speed by following speed | Patrika News
गैजेट

पुराना वाई-फाई राउटर देगा जबरदस्त स्पीड, आज ही करें ये काम

लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप बड़ी ही आसानी से अपने राउटर की स्पीड बढ़ा सकते हैं।

Oct 20, 2018 / 02:56 pm

Vineet Singh

wi fi speed

पुराना वाई-फाई राउटर देगा जबरदस्त स्पीड, आज ही करें ये काम

नई दिल्ली: आज के समय में ज्यादातर लोगों के घरों में Wi-Fi राउटर लगा होता है जिससे आप कभी भी अपने मोबाइल और लैपटॉप में इंटरनेट चला सकते हैं, लेकिन ज्यादातर लोगों को ये दिक्कत रहती है कि उनकी राउटर की स्पीड बेहद कम हो जाती है ऐसे में अगर आप इंटरनेट चलाते हैं तो ये बेहद ही धीमी स्पीड में चलता है और इससे हमारे जरूरी काम नहीं हो सकते हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप बड़ी ही आसानी से अपने राउटर की स्पीड बढ़ा सकते हैं।
इस खबर में हम आपको राउटर की स्पीड बढ़ाने के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप बड़ी ही आसानी से तेज स्पीड आपको बता दें हमारे तो हमारी ये खबर आपके काम आ सकती है। हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने पुराने Wi-Fi राउटर की स्पीड को दोगुना तक बढ़ा सकते हैं।

ऐसे बढ़ाएं Wi-Fi राउटर की स्पीड
हर Wi-Fi राउटर की एक रेंज होती है और ऐसे में इस सूरत में आप इस बात का पता लगाएं कि आपका Wi-Fi राउटर कितनी दूरी तक सिग्नल भेज सकता है। ऐसा करने से आप उतनी दूरी तक वाईफाई इस्तेमाल कर सकते हैं और आपके सिग्नल भी ठीक से आएंगे।
Vertu ने लॉन्च किया नया स्मार्टफोन, अंबानी भी खरीदने से पहले सोचेंगे

Wi-Fi राउटर के सामने अगर किसी तरह की रुकावट आती है तो इससे आपके फोन में इंटरनेट काम नहीं करेगा यी स्लो काम करेगा ऐसे में आपको चाहिए कि आप अपने राउटर को ऐसी जगह पर रखें जहां से राउटर के सिग्नल में किसी तरह की कोई रुकावट ना आए।
अगर आपका घर बड़ा है तो आपको रिपीटर लगाने की जरुरत है। रिपीटर की मदद से आपका राउटर ज्यादा जगह कवर करने लगता है।

Home / Gadgets / पुराना वाई-फाई राउटर देगा जबरदस्त स्पीड, आज ही करें ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो