Huawei का नया किरिन 990 चिपसेट 6 सितंबर को होगा लॉन्च

By: Vishal Upadhayay

Updated On:
25 Aug 2019, 11:54:53 AM IST

    • Huawei का ये चिपसेट 5G टेक्नोलॉजी से लैस होगा
    • कंपनी ने हाल ही Ascend 910 प्रोसेसर लॉन्च किया है

नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन निर्माता हुआवेई ने जानकारी दी है कि उसके लेटेस्ट इन-हाउस किरिन 990 चिपसेट को वह अपने 6 सितंबर को होने वाले कार्यक्रम में लॉन्च करेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि किरिन 990 का निर्माण टीएसएमसी ( TSMC’s ) के 7एनएम ( EUV ) ईयूवी प्रक्रिया पर होगा जो 20 प्रतिशत अधिक ट्रांजिस्टर घनत्व प्रदान करेगा और बदले में ऊर्जा दक्षता बढ़ाएगा।

यह भी पढ़ें: Samsung Blue Fest 2019 Sale: स्मार्टफोन्स से लेकर इन प्रोडक्ट्स पर उठाएं भारी छूट का फायदा

कंपनी ने आधिकारिक रूप से 'हुआवेई किरिन 990 वार्म अप' ( Huawei Kirin 990 Warm-up ) टीचर वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट किया है, जिसमें चिपसेट की विस्तृत जानकारी दी गई है और बताया गया है कि यह 5जी क्षमताओं से लैस होगा। बता दें क्वालकॉम, एप्पल और सैमसंग के चिपसेट के अलावा, हुआवेई के HiSilicon डिवीजन को दुनिया में बेहतर मोबाइल चिपसेट बनाने वाली कंपनियों में से एक माना जाता है। हालाँकि, हुवावे अपने चिप्स का उपयोग केवल अपने स्मार्टफ़ोन में ही करता है।

यह भी पढ़ें: Airtel का धमाकेदार ऑफर: प्रीपेड यूजर्स को 224 दिनों के लिए हर दिन 1.5GB डेटा मिलेगा फ्री

कंपनी ने हाल ही में दुनिया के सबसे शक्तिशाली आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) प्रोसेसर- द एसकैंड 910 ( Ascend 910 ) के साथ ही एक ऑल सिनेरियो एआई कंप्यूटिंग फ्रेमवर्क- माइंडस्पोर लांच किया था। एसकैंड 910 एक नया एआई प्रोसेसर है, जो कंपनी के एसकैंड-मैक्स चिपसेट सीरीज में पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें: आपके सारे डाक्यूमेंट्स को सुरक्षित रखेगा मोदी सरकार का ये App, आज ही करें डाउनलोड

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X को अगले महीने किरिन 990 चिपसेट के साथ लॉन्च कर सकती है। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को कंपनी ने सबसे पहले इसी साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस ( MWC 2019 ) में पेश किया था। कंपनी ने इस फोन को लेकर यह भी जानकारी दी थी कि यह 5 जी टेक्नोलॉजी से लैस होगा।

यह भी पढ़ें: 4,500mah बैटरी के साथ Redmi Note 8 Pro होगा लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस

Updated On:
25 Aug 2019, 11:54:53 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।